Himachal Pradesh CM: कौन होगा हिमाचल प्रदेश का सीएम? कांग्रेस सरकार बनना तय
Advertisement

Himachal Pradesh CM: कौन होगा हिमाचल प्रदेश का सीएम? कांग्रेस सरकार बनना तय

Himachal Pradesh New CM: हिमाचल प्रदेश का चुनाव लगभग कांग्रेस जीत गई है. अब चर्चाएं हो रही हैं कि राज्य में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. पढ़ें पूरी खबर

Himachal Pradesh CM: कौन होगा हिमाचल प्रदेश का सीएम? कांग्रेस सरकार बनना तय

Himachal Pradesh New CM: हिमाचल प्रदेश के नतीजे साफ होते दिख रहे हैं. राज्य में अब कांग्रेस की सरकार बनना तय है. जिसके बाद सवाल उठ रहा है कि अब हिमाचल प्रदेश का सीएम कौन होगा. इसको लेकर पार्टी ने विचार करना शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस की चीफ प्रतिभा सिंह का कहना है कि चुने हुए विधायक इस बात का फैसला करेंगे कि राज्य का अगला सीएम कौन होगा.

क्या बोलीं  प्रतिभा सिंह

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रतिभा सिंह ने कहा चुने हुए विधायक साफ करेंगे कि उन्हें किसे सीएम बनाना है. जिसके बाद ही आलाकमान सीएम पद के लिए नाम का ऐलान करेगी. उनका कहना है कि जनता आगे भी वीरभद्र परिवार का नेतृत्व देखना चाहती है. आपको बता दें प्रतिभा सिंह वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं. 

वीरभद्र रह चुके हैं कई बार सीएम

वीरभद्र राज्य के 6 बार सीएम रह चुके हैं. अब उनकी पत्नी एक सीएम की पत्नी एक मजबूत केंडिडेट मानी जा रही हैं. वह 1998 में राजनीति में आई थीं. मंडी से पहली बार प्रतिभा सिंग ने चुनाव लड़ा था. लेकिन उन्हें बीजेपी के सामने हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद 2004 में प्रतिभा सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ा, और जीतीं. 2012 में वीरभद्र ने सीएम बनने के बाद लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद प्रतिभा ने चुनाव लड़ा और मैजूदा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भारी मतों से हराया.

हालांकि 2014 में प्रतिभा को हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद उन्हें 26 अप्रैल 2022 को कांग्रेस ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी. छह महीने की इस जिम्मेदारी में उन्होंने लोगों का खूब दिल जीता  और अब राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के 40 सीटें जीतने की इमकानात हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news