असम के CM ने क्यों कहा- 'सुप्रिया सुले को भेज देना चाहिए फिलिस्तीन?'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1921733

असम के CM ने क्यों कहा- 'सुप्रिया सुले को भेज देना चाहिए फिलिस्तीन?'

Hemant Sharma on Sharad Pawar: हमास और इजारइल के बीच जंग जारी है. इस जंग में लगभग 5 हजार लोगों की मौत हो गई है. इस मुद्दे पर भारत में भी राजनीतिक बयनाबाजी तेज हो गई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

असम के CM ने क्यों कहा- 'सुप्रिया सुले को भेज देना चाहिए फिलिस्तीन?'

Hemant Sharma on Sharad Pawar: हमास और इजराइल के बीच 13 दिनों से जंग जारी है. इस मुद्दे पर भारत में राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. इसी क्रम में एनसीपी चीफ शरद पवार ने फिलिस्तीन के समर्थन में बयान दिया था. इस पर असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने पवार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है, "शरद पवार साहब, सुप्रिया सुले मैडम को हमास की तरफ से लड़ाई लड़ने के लिए भेजेंगे?"

क्या है पूरा मामला
दरअसल, शरद पवार ने कहा था, "हमें फलस्तीनियों के साथ मजबूती के साथ खड़े होना चाहिए, वो पूरी जमीन फलस्तीन की थी और  इजराइल ने आकर उस जमीन पर कब्जा कर लिया, उनके घरों पर कब्जा कर लिया. इजराइल वहां पर बाहरी लोग हैं. हकीकत में यह जमीन इजराइल की नहीं है." उन्होंने कहा कि एनसीपी फिलिस्तीन के लोगों के साथ खड़ी है, जिनकी यह जमीन है. 

बीजेपी ने शरद पवार के बयान की आलोचना
NCP चीफ शरद पवार के बयान की भाजपा ने आलोचना की है. वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयुष गोयल ने कहा, "मुझे बहुत दुख होता है, जब शरद पवार जैसे बड़े लीडर इजरायल पर हुए, आतंकवादी हमले पर भारत के रुख पर ऐसे बेतुके बयान देते हैं."

बटला हाउस एनकाउंटर का किया जिक्र
पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया साइट X पर लिखा, "आखिर पवार साहब भी तो उस सरकार का हिस्सा रह चुके हैं. बाटला हाउस एनकाउंटर पर आंसू बहाए थे और भारत पर हुए आतंकी हमले के दौरान सो रहे थे."

हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर किया हमला
हमास ने इजराइल पर 7 अक्टूबर को हमला किया था. इस हमले में इजराइल के सैकड़ों लोगों की जान चली गई. इसके बाद इजराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. इजराइल के हमले में गाजा पट्टी के 4 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है.13वें दिन भी हमास और इजराइल में जंग जारी है. 

Zee Salaam

Trending news