Haldwani Violence Update: बनभूलपुरा हिंसा मामला; DM ने दिए आदेश, हटाया गया कर्फ्यू
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2119476

Haldwani Violence Update: बनभूलपुरा हिंसा मामला; DM ने दिए आदेश, हटाया गया कर्फ्यू

 Haldwani Banbhoolpura Curfew News: हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में 8 फरवरी को हिंसा भड़क उठी थी. हालात सामान्य होने के बाद नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने बनभूलपुरा से कर्फ्यू हटाने के आदेश दिए हैं. यह आदेश मंगलवार की सुबह 5 बजे से लागू हो गया.

Haldwani Violence Update: बनभूलपुरा हिंसा मामला; DM ने दिए आदेश, हटाया गया कर्फ्यू

Curfew Lifted In Banbhulpura: हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा मामले में मंगलवार को एक नया आदेश सामने आया है. नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने बनभूलपुरा में हालात सामान्य होने के बाद कर्फ्यू हटा दिया है. यह आदेश मंगलवार की सुबह 5 बजे से लागू हो गया. 12 दिनों के बाद बनभूलपुरा से कर्फ्यू हटा दिया गया है. कर्फ्यू हटने के बाद यहां के लोगों, धर्मगुरुओं, अवामी नुमाइन्दों ने डीएम और जिला प्रशासन का शुक्रिया अदा किया है. 19 फरवरी से इस क्षेत्र में सिर्फ नाइट कर्फ्यू ही लगाया गया.जबकि अतिक्रमण मुक्त मलिक का बगीचा इलाके की 100 मीटर की परिधि में पूर्ण कर्फ्यू के आदेश जारी किए गए. सोमवार की देर रात डीएम ने पूरे बनभूलपुरा इलाके से कर्फ्यू हटाने का आदेश जारी कर दिया.

बता दें कि, 8 फरवरी को अतिक्रमण हटाने के लिए गई टीमों पर लोगों ने पत्थरबाजी, आगजनी और फायरिंग कर दी थी. जिसके बाद हालात बिगड़ गए और हिंसा भड़क उठी थी. इस हिंसा में कई प्रशासनकर्मी, पुलिस अहलकार, निगमकर्मी, और मीडिया के लोगों समेत और अन्य लोग शदीद तौर पर जख्मी हो गए थे. हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई थी. इलाके में फैली हिंसा को देखते हुए डीएम ने अमन बनाए रखने के लिए पूरे हल्द्वानी नगर इलाके में कर्फ्यू लगाने का हुक्म जारी किया था. 10 फरवरी को इलाके की कानूनी निजाम में सुधार को देखते हुए डीएम ने सिर्फ बनभूलपुरा थाना क्षेत्र तक कर्फ्यू को महदूद कर दिया था

11 फरवरी को कर्फ्यू क्षेत्र में और राहत दी गई थी. इसके तहत गौजाजाली, आरएफसी गोदाम व रेलवे बाजार इलाके और बाकी बनभूलपुरा इलाके में ही कर्फ्यू लगाया गया था. सोमवार से इस क्षेत्र में सिर्फ नाइट कर्फ्यू ही लगाया गया,जबकि अतिक्रमण मुक्त मलिक का बगीचा इलाके की 100 मीटर की परिधि में मुकम्मल तौर पर कर्फ्यू के अहकामात जारी किए गए. सोमवार देर रात डीएम ने पूरे बनभूलपुरा इलाके की अवाम को राहत देते हुए कर्फ्यू से मुक्त करने का आर्डर जारी कर दिया. पूरे इलाके में हालात सामान्य है, जिसके बाद डीएम की तरफ से ये फैसला लिया गया.

Trending news