गुजरात विधानसभा चुनाव : AIMIM और AAP ने उम्मीदवारों की घोषणा की, BJP, कांग्रेस ने नहीं खोले पत्ते
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1398108

गुजरात विधानसभा चुनाव : AIMIM और AAP ने उम्मीदवारों की घोषणा की, BJP, कांग्रेस ने नहीं खोले पत्ते

Gujarat Assembly Elections 2022 :आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने एक रैली में कहा, ‘‘एक बार हमें आजमाएं और हमें मौका दें. मैं यहां एक मौका लेने आया हूं. आपने इन लोगों को 70 साल दिए हैं. इतने साल आपने कांग्रेस को और 27 साल भाजपा को दिए. केजरीवाल को भी एक मौका दें.

ओवैसी

अहमदाबादः ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने गुजरात विधानसभा चुनाव में दो सीट के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. ओवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी ने अब तक पांच सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. ओवैसी ने इतवार को ट्वीट कर अहमदाबाद के बापूनगर से शाहनवाज खान पठान और सूरत के लिंबायत से अब्दुल बशीर शेख को पार्टी का उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है. ओवैसी ने कहा कि एआईएमआईएम गुजरात के लोगों को एक मजबूत और स्वतंत्र राजनीतिक आवाज प्रदान करेगा. पार्टी ने अहमदाबाद के जमालपुर-खड़िया से अपने प्रदेश अध्यक्ष साबिर काबलीवाला, दानिलिमदा (आरक्षित) सीट से दलित चेहरे कौशिका परमार और सूरत-पूर्व से वसीम कुरैशी को मैदान में उतारा है.

आप ने गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की 

आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 12 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट इतवार को जारी कर दी. इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आप ने भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य में 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. वहीं, भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस ने अभी तक चुनावों के लिए किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है.
 

गुजरात ‘डबल इंजन’ नहीं ‘नए इंजन वाली सरकार’ चाहता है : केजरीवाल 
उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात ‘डबल इंजन वाली सरकार’ नहीं बल्कि ‘नए इंजन’ वाली सरकार चाहता है. गुजरात के भावनगर में एक रैली को खिताब करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है, तो वह पिछले 27 सालों में भाजपा नीत सरकार में विभिन्न समुदायों, समूहों और सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ आंदोलन करने के लिए दर्ज सभी झूठे मामलों को वापस ले लेगी. 

गुजरात में भाजपा की भारी लहर, पार्टी तोड़ देगी सारे रिकॉर्ड : अनुराग 
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "गुजरात में ‘भाजपा की भारी लहर’ है. इस बार पार्टी पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार 400 से ज्यादा संसदीय सीटें जीतकर 2024 में सत्ता में वापस आएगी.’’  गुजरात के वलसाड जिले के मालवन गांव में भाजपा की गौरव यात्रा’ को खिताब करते हुए ठाकुर ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में हिंदू प्रतीकों का सम्मान किया गया और अयोध्या में राम मंदिर एक वास्तविकता बन गया है.  

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news