MBBS Internship: छात्रों के लिए ख़ुशख़बरी; 'एमबीबीएस इंटर्नशिप' पूरी करने की बढ़ी तारीख़
Advertisement

MBBS Internship: छात्रों के लिए ख़ुशख़बरी; 'एमबीबीएस इंटर्नशिप' पूरी करने की बढ़ी तारीख़

MBBS Internship: ज़राए के हवाले से ख़बर मिल रही है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 'एमबीबीएस इंटर्नशिप' पूरी करने की तारीख़ को बढ़ा दिया है. छात्र अब एमबीबीएस इंटर्नशिप 30 जून तक पूरी कर सकते हैं. 

सांकेतिक तस्वीर

MBBS Internship: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एमबीबीएस के छात्रों को बड़ी ख़ुशख़बरी दी है. ज़राए के हवाले से ख़बर मिल रही है कि मंत्रालय ने 'एमबीबीएस इंटर्नशिप' पूरी करने की तारीख़ को बढ़ा दिया है. छात्र अब एमबीबीएस इंटर्नशिप  30 जून तक पूरी कर सकते हैं. इस संबंध में जल्द ही आधिकारिक ऐलान होने की उम्मीद है.आधिकारिक ज़राए ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी शेयर की है. उम्मीदवारों के लिए एक साल की अनिवार्य "इंटर्नशिप'' पूरी करने की वर्तमान तारीख़ 31 मार्च, 2023 है.

तारीख़ को 30 जून, 2023 तक बढ़ाने की अपील 
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, छात्र संघ निकायों, संभावित उम्मीदवारों और कई राज्य प्राधिकरणों ने मिनिस्ट्री से तारीख़ को 30 जून, 2023 तक बढ़ाने की अपील की है. सूत्रों ने बताया कि अब छात्र और उनके परिजन यह अपील कर रहे हैं कि अगर 'एमबीबीएस इंटर्नशिप' पूरी होने की तारीख़ बढ़ाई जाती है तो नीट पीजी एग्ज़ाम की तारीख़ भी टाल दी जाए. नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा की तारीख़ 5 मार्च 2023 निर्धारित की गई है.

 

नेशनल बोर्ड ऑफ एक्ज़ामिनेशन्स इन मेडिकल साइंसेज ने पोस्ट ग्रेज्युएट नीट पीजी 2023 एग्ज़ाम की तारीख़ सहित पात्रता घोषित कर दी है. इस एग्ज़ाम में शामिल होने के लिए जो इंटर्नशिप की पात्रता तिथि तय की गई है, उससे महाराष्ट्र के 10 हजार डॉक्टर्स नीट पीजी के एग्ज़ाम से वंचित रह जाएंगे. इसे लेकर इंडियन मेडिकल असोसिएशन (आईएमए) जूनियर डॉक्टर्स नेटवर्क संस्थान ने एग्ज़ाम के लिए पात्रता तिथि बढ़ाने की मांग की है. इस आशय का पत्र नेशनल मेडिकल काउंसिल को दिया गया है. बता दें कि नीट पीजी 2023 का एग्ज़ाम 5 मार्च को होने वाली है. इस एग्ज़ाम में शामिल होने के लिए योग्यता भी तय की गई है.वहीं अब कहा जा रहा है कि अगर 'एमबीबीएस इंटर्नशिप' पूरी होने की तारीख़ बढ़ाई जाती है तो नीट पीजी एग्ज़ाम की तारीख़ भी आगे बढ़ा दी जाए

 

 

Watch Live TV

Trending news