महिला बनी इकलौती फूड डिलीवरी गर्ल, बेहद दिलचस्प है कहानी, पढ़ें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1742973

महिला बनी इकलौती फूड डिलीवरी गर्ल, बेहद दिलचस्प है कहानी, पढ़ें

Girl Food Delivery Boy: उत्तराखंड के जिला उधम सिंह नगर में एक लड़की फूड डिलीवरी का काम कर रही है. उसकी इलाके में काफी चर्चा है.

महिला बनी इकलौती फूड डिलीवरी गर्ल, बेहद दिलचस्प है कहानी, पढ़ें

Girl Food Delivery Boy: पिछले कुछ वर्षो में ऑनलाइन फूड डिलीवरी का चलन बहुत ही तेजी से बढ़ने लगा, जिसके कारण फूड डिलीवरी करने वाली कंपनियां बड़ी संख्या में युवाओं की भर्ती कर रही हैं. लेकिन उधम सिंह नगर में एक ऐसी महिला की कुछ तस्वीरें वायरल हुई जोकि चर्चा का विषय बन गई. क्योंकि ये महिला उधम सिंह नगर में एक मात्र फूड डिलीवरी गर्ल है. अपने परिवार का भरण पोषण करने टनकपुर से रोजगार की तलाश में रुद्रपुर आई मनीष अब महिलाओं के लिए एक मिसाल बन गई है.

कहीं नहीं मिला काम

आपको बता दें कि चम्पावत जिले के टनकपुर क्षेत्र की रहने वाली मनीषा बोरा काम की तालाश में दो महीने पहले ही रुद्रपुर आई थीं. कई जगह पर रोजगार की तालाश करने के बाद भी जॉब नहीं लगी तो एक दिन Swiggy से जुड़े युवक से स्विगी के बारे में जानकारी ली. फिर स्विगी से जुड़कर पिछले डेढ़ महीने से रुद्रपुर से लेकर गदरपुर, पंतनगर और किच्छा तक फूड डिलीवरी करने जाती हैं. अपनी दो बेटियों के अच्छे भविष्य के लिए मनीषा ने काम शुरु किया. आज मनीषा के हौसलों की रुद्रपुर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र में काफी सराहना हो रही है.

यह भी पढ़ें: आदिपुरुष पर घमासान! बदले जाएंगे ये विवादित डॉयलॉग, लेखक ने दी जानकारी

दो बेटियों को पालने की जिम्मेदारी

मनीषा ने कहा कि मेरी दो बेटियां हैं जिनको बेहतर शिक्षा दिलाना मेरी जिम्मेदारी है. अपनी बेटियों के बेहतर भविष्य के बच्चों को टनकपुर मायके में छोड़कर रुद्रपुर दो महीने पहले आई थी. कई जगह पर काम ढूंढने का प्रयास किया लेकिन काम नहीं मिल पाया था. जिसके बाद स्विगी के बारे में जानकारी ली और स्विगी से डेढ़ महीने पहले जुड़ गई. उन्होंने कहा कि तब से लगातार सुबह से लेकर रात 11-12 बजे तक ऑनलाइन ऑर्डर आने पर फूड डिलीवरी करती हूं, दिन में किच्छा, पंतनगर, लालपुर और गदरपुर तक फूड डिलीवरी करने जाती हूं.

अच्छा लगता है काम

मनीषा ने कहा कि जब मैंने शुरुआत की तो मुझे काफी कठिन लगता था लेकिन धीरे-धीरे काम समझ में आने लगा. अब मुझे फूड डिलीवरी काम काफी अच्छा लगता है, क्योंकि कभी भी छुट्टी लेकर अपने बच्चों से मिलने मैं टनकपुर चली जाती हूं. उन्होंने कहा कि मैं महिलाओं से बस इतना कहना चाहती हूं कि कठिन कुछ भी नहीं होता है. आपको अपने बेहतर के लिए खुद ही संघर्ष करना पड़ेगा और जब संघर्ष करोगी तो परिणाम भी अच्छे आएंगे.

Zee Salaam Live TV:

Trending news