UP News: सेना का पूर्व कर्मचारी शैलेश ISI को भेज रहा था खुफिया जानकारी, ATS ने दबोचा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1888422

UP News: सेना का पूर्व कर्मचारी शैलेश ISI को भेज रहा था खुफिया जानकारी, ATS ने दबोचा

UP News: भारतीय सेना का पूर्व कर्मचारी खुफिया जानकारी आईएसआई तक पहुंचा रहा था. यूपी एटीएस ने आरोपी शैलेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

UP News: सेना का पूर्व कर्मचारी शैलेश ISI को भेज रहा था खुफिया जानकारी, ATS ने दबोचा

UP News: आईएसआई के लिए भारतीय सेना की जासूसी करने वाले को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम शैलेश कुमार उर्फ शैलैन्द्र सिंह चौहान है. रिपोर्ट्स के मुताबिक शैलेंद्र कुमार ने सेना में अस्थायी तौर पर एक पोर्टर का काम किया था. इसी वजह से उसके पास सेना से जुड़ी अहम जानकारियां थीं.

फेसबुक के जरिए दे रहा था जानकारी

आरोपी शैलेश और फेसबुक के जरिए पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई को जानकारी दे रहा था. सेना पोर्टर में का काम कर चुका आरोपी किसी पद पर कार्यत नहीं है. आरोपी ने सोशल मीडिया पर दिखाया हुआ था कि वह सेना में कार्यरक है. उसकी सोशल मीडिया पर शैलेश चौहान के नाम से प्रोफाइल है. आरोपी ने फेसबुक पर आर्मी की वर्दी में प्रोफाइल फोटो लगाई हुई है.

हरलीन के संपर्क में आया

शैलेश अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए हरलीन कौर नाम की फेसबुक आईडी के संपर्क में आया था. उसने मैसेंजर के जरिए हरलीन से बातचीत शुरू कर दी. इसके अलावा शैलेश की एक दूसरी आईएसआई हैंडलर प्रीति से भी व्हाट्सएप कॉल के जरिए बात हो रही थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रीति ने खुदको एक सेना का जवान बताया था.

प्रीति बोली मैं हू आईएसआई एजेंट

जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच खूब बातें हो रही थीं. एक दिन प्रीति ने शैलेश से कहा कि वह आईएसआई के लिए काम करती है और अगर शैलेश उसका सहयोग करेगा तो लह उसे अच्छी रकम देगी. पैसों के लालच में शैलेश ने प्रीति को सेना से जुड़े जरूरी ठिकानों और सेना की गाडियों के मूवमेंट के फोटेज साझा किए. जब भी शैलेश उन्हें सेना से जुड़ी जरूरी जानकारी भेजता था तो वह उसे पैसे भेजती थी. आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है और उससे पूछताछ की जा रही है.

Trending news