विदेश मंत्री जयशंकर को मिली Z सुरक्षा; इस संगठन ने दी हमास के जैसे हमले की धमकी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1912930

विदेश मंत्री जयशंकर को मिली Z सुरक्षा; इस संगठन ने दी हमास के जैसे हमले की धमकी

New Delhi: कनाडा में खालिस्तान ने पोस्टर्स जारी किया है. जिसमें भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री को जान से मारने की धमकी दी गई है. इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विदेश मंत्री को जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी है. 

विदेश मंत्री जयशंकर को मिली Z सुरक्षा; इस संगठन ने दी हमास के जैसे हमले की धमकी

New Delhi: भारत के गृह मंत्रालय ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी है. इसकी जानकारी सूत्रों ने दी है. दरअसल, कानाडा में खालिस्तानी समर्थकों ने एक पोस्टर जारी किया है. जिसमें भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर की तस्वीर है. इस पोस्टर में दोनों को कानाडा का दुश्मन बताया गया है और इनकी कत्ल की बात कही गई है. 

गुरुद्वारे के बाहर लगाए गए थे पोस्टर्स
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबकि, खालिस्तान ग्रुप 'सिख फॉर जस्टिस' ने 10 अक्टूबर को पोस्टर्स को लगाया है. इसमें खालिस्तान के रूप में अलग मुल्क बनाने के लिए जनमत संग्रह का भी ऐलान किया है. यह मामला ब्रिटिश कोलंबिया के सर्रे में मौजूद गुरुद्वारे के बाहर है. जिसकी अगुआई खालिस्तानी चीफ हरदीप सिंह निज्जर करता था. इसी गुरुद्वारे के बाहर आज्ञात हमलावरों ने निज्जर की हत्या कर दी थी. 

हमास जैसे हमले की धमकी
कनाडा के पोस्टर्स में खालिस्तानी समर्थक आतंकी गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने इंडिया को धमकी दी है. पन्नू ने फिलिस्तीन के स्थिति को बयां करते हुए कहा कि 'सिख फॉर जस्टिस' भी हमास की तरह हमले को अंजाम देगा. बता दें कि हमास और इजराइल के बीच 7 अक्टूबर जंग जारी है. हमास के लड़ाकों ने इजराइल में घुस कर गोलीबारी की और कई लोगों की हत्या कर दी. इस हमले के बाद इजराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमास के कई ठिकानो पर हमला किया जिसमें कई लोगो की जान चली गई है. 

कनाडा के उच्चायुक्त को किया गया तलब
सूत्रों के मुताबिक, इंडिया ने कनाडा के उच्चायुक्त कैमरूम मैके को 11 अक्टूबर को साउथ ब्लॉक में बुलाया गया और पोस्टर्स पर आपत्ति जताई गई है. भारत सरकार ने कनाडाई उच्चायुक्त से कहा, "कनाडा को तुरंत गुरुद्वारे के बाहर से पोस्टर्स हटाने चाहिए और पोस्टर लगाने वाले मुल्जिमों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए."

Zee Salaam

Trending news