ENG vs PAK: बाबर ने बताया कि कैसे सेमीफाइनल में पहुंचेगी टीम, फखर करेंगे ये कमाल!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1954356

ENG vs PAK: बाबर ने बताया कि कैसे सेमीफाइनल में पहुंचेगी टीम, फखर करेंगे ये कमाल!

ENG vs PAK: इंग्लैंड और पाकस्तान के बीच आज मुकाबला होना है, ऐसे में बाबर आजम ने बताया है कि वह सेमीफाइनल में कैसे क्वालिफाई कर सकते हैं. तो आइये जानते हैं.

ENG vs PAK: बाबर ने बताया कि कैसे सेमीफाइनल में पहुंचेगी टीम, फखर करेंगे ये कमाल!

ENG vs PAK: आज इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुकाबला है. पाक सेमीफाइनल से लगभग बाहर है, लेकिन इस बीच बाबर आजम को उम्मीद की किरण नजर आ रही है. बाबर आजम के लिए फखर जमान वह उम्मीद की किरण है. उन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर बयान दिया है.

पाकिस्तान को सेमीफाइनल कैसे पहुंचेगा?

शुरुआत के लिए, उन्हें टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने की जरूरत है क्योंकि अगर वे फील्डिंग करते हैं तो उन्हें एक बड़े चमत्कार की जरूरत होगी. अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करता है तो उन्हें 287 रन या 288 रन के अंतर से जीतना होगा. वास्तविक अवसर पाने के लिए उन्हें 400 से अधिक का स्कोर बनाना होगा. यदि वे 400 रन बनाते हैं, तो उन्हें इंग्लैंड को 112 रन पर आउट करना होगा. यदि पाकिस्तान का स्कोर 300 है, तो उन्हें इंग्लैंड को क्रिकेट में अब तक के सबसे कम स्कोर 13 रन पर आउट करना होगा.

अगर पाकिस्तान पहले बॉलिंग करता है, तो उनके सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस बिलकुल ना मुमकिन हैं. अगर वह इंग्लैंड को 100 पर भी ऑलराउट कर देते हैं तो उन्हें कुल स्कोर को 2.5 ओवरों में चेज करना होगा. अब इस मसले को लेकर बाबर आजम का बयान आया है.

बाबर आजम ने क्या कहा?

मैच से पहले बाबर ने कहा कि यह समीकरण निश्चित रूप से उनके दिमाग में हैं. बाबर कहते हैं, "यह हमारे दिमाग में है और हम इसे करने की कोशिश करेंगे. हम अपनी प्लान्स को लागू करने की कोशिश करेंगे और लक्ष्य को हासिल करेंगे." उन्होंने आगे कहा,"हम बस अंदर नहीं जा सकते और आंख मूंद कर फायरिंग शुरू नहीं कर सकते - हम ऐसा चाहते हैं लेकिन उचित योजना के साथ, हम पहले 10 ओवर कैसे खेलना चाहते हैं, फिर अगले 20 - हमें उस लक्ष्य को कैसे हासिल करना है."

फखर जमान को लेकर क्या कहा?

बाबर ने आगे कहा,"इसमें बहुत सी चीजें हैं, जैसे साझेदारी, कौन सा खिलाड़ी कितनी देर तक पिच पर रहेगा. अगर आप मुझसे पूछें तो मैं कहूंगा कि अगर फखर 20 या 30 ओवर तक मैच में रहते हैं, तो हम इसे हासिल कर सकते हैं. फिर रिजवान, इफ्तिखार के साथ आगे बढ़ें, हम यह कर सकते हैं और हमने इसके लिए योजना बनाई है."

उन्होंने कहा, "देखिए, हर समय उम्मीद होनी चाहिए. किसी भी स्तर पर, कोई भी काम करते समय, आपको पॉजिटिव होप रखनी चाहिए और मैं इस पर दृढ़ता से विश्वास करता हूं." बता दें आज 2 बजे इंग्लैंड के खिलााफ पाकिस्तान का मुकाबला होने वासा है. अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम क्या करती है.

Trending news