राजौरी में सेना और आतंकियों के साथ एनकाउंटर; 1 मेजर सहित 3 जवान शहीद
Advertisement

राजौरी में सेना और आतंकियों के साथ एनकाउंटर; 1 मेजर सहित 3 जवान शहीद

Jammu Kashmir Encounter: राजौरी जिले के एक जंगल में सेना और दहशतगर्दों के बीच भीषण गोलीबारी हो रही है. इस मुठभेड़ में सेना का एक कैप्टेन और एक जवान शहीद हो गया है. इसके अलावा तीन जवान घायल हो गए हैं.

राजौरी में सेना और आतंकियों के साथ एनकाउंटर; 1 मेजर सहित 3 जवान शहीद

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. राजौरी जिले में दहशतगर्दों के साथ मुठभेड़ में एक मेजर समेत 3 सेना के जवान शहीद हो गए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस इस घटना की जानकारी देते हुए कहा, सुरक्षाबलों ने मौके पर दो दहशतगर्दों को घेर लिया है. 

पुलिस के अधिकारी ने बताया, धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन के दौरान दहशतगर्दों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई." 

सेना के अधिकारी ने कही ये बात

जानकारी के मुताबिक, इस वक्त राजौरी जिले के एक जंगल में सेना और दहशतगर्दों के बीच भीषण गोलीबारी हो रही है. इस मुठभेड़ में सेना का एक कैप्टेन और एक जवान शहीद हो गया है. इसके अलावा तीन जवान घायल हो गए हैं. बुद्धल तहसील के गुलेर-बेहरोटे इलाके में तड़के सुबह सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम के जरिए घेराबंदी करने और तलाशी अभियान के दौरान गोलीबारी शुरू हुई.

ये इलाका सेना के लिए बना चुनौती

कश्मीर में पीर पंजाल के जंगल में पिछले कई सालों में कई बार मुठभेड़ हो चुका है. ये सुरक्षाबलों के लिए एक बहुत बड़ा चुनौती बना हुआ हैं. दहशतगर्द इलाके का फायदा उठाकर छुपने के लिए घने जंगलों का इस्तेमाल करते हैं. पिछले हफ्ते राजौरी जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था.

इससे पहले भी हो चुकी आतंकी घटना

जम्मू-कश्मीर में इससे पहले कई आतंकी घटनाएं घट चुकी है. इससे पहले 17 नवंबर को कुलगाम और राजौरी में दो अलग-अलग मुठभेड़ में 6 आतंकी मारे गए थे. पहला मुठभेड़ 16 नवंबर को कुलगाम में शुरू हुआ जो 17 नवंबर तक चला. इस एनकाउंटर में 5 दहशतगर्द मारे गए. दूसरा मुठभेड़ राजौरी में हुआ, जिसमें सेना ने एक आतंकी को मार गिराया. 

Zee Salaam Live TV

Trending news