Elvish Yadav FIR: सांप और उनके जहर का क्या करते थे एल्विश? पुलिस की रेड में 5 कोबरा बरामद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1942464

Elvish Yadav FIR: सांप और उनके जहर का क्या करते थे एल्विश? पुलिस की रेड में 5 कोबरा बरामद

शुरुआती है जानकारी के मुताबिक  एल्विश पर तस्करी से लेकर गैर कानूनी तरीके से रेव पार्टी आयोजित कराने का आरोप है.

Elvish Yadav FIR: सांप और उनके जहर का क्या करते थे एल्विश? पुलिस की रेड में 5 कोबरा बरामद

Elvish Yadav FIR: अपनी वीडियों को लेकर चर्चा में रहने वाले बिग बॉस विजेता और यूट्यूबर एलविश यादव की मुश्किलें बढ़ गई है. दरअसल नोएडा पुलिस ने सेक्टर 49 में रेड मारकर 5 लोगों को ग्राफ्तार किया है. मामला वन्यजीव संरक्षण से जुड़ा हुआ है. गिरफ्तार हुए लोगों के पास कई सांप और सांपो का जहर बरामद हुआ है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक एल्विश पर तस्करी से लेकर गैर कानूनी तरीके से रेव पार्टी आयोजित कराने का आरोप है. इसके अलावा वह वन्यजीवों की तस्करी करने वाले लोगों से भी जुड़े थे. 

कैसे हुई कार्रवाई
एक NGO के जरिए किए गए स्टिंग ऑपरेशन के बाद वन्यजीव तस्करों का पता चला जिसकी जानकारी नोएडा पुलिस से की गई. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सेक्टर 49 में रेड डालकर 5 लोगों को गिरफ्तार किया और आगे की जानकारी ली. 

एल्विश का नाम कैसे आया 
FIR सामने आने के बाद पता चला की FIR कॉपी में एल्विश यादव का नाम भी आरोपियों में दर्ज है. ये FIR पीपल फॉर एनिमल के ऑफिसर गौरव गुप्ता के जरिए दर्ज कराई गई थी. गौरव गुप्ता को नोएडा में इस तरह की गतिविधियों की सूचना मिल रही थी. गौरव गुफ्ता को ये भी पता चला था कि यूट्यूबर एल्विश यादव नोएडा-NCR के फार्म हाउस में कुछ लोगों के साथ मिलकर स्नेक वेनम व जिंदा सांपों के साथ वीडियो शूट कराते हैं. इसके साथ ही गलत तरीके से वे रेव पार्टियों को आयोजन करते हैं. 

एल्विश तक मुखबिर के जरिए पहुंचा गया 
जानकारियों के आधार पर एक मुखबिर ने एल्विश यादव से संपर्क किया था. मुखबिर से बात करते हुए एल्विश ने राहुल नाम के एजेंट का नंबर दिया और कहा कि "उनका नाम लेकर बात करले." इसके बाद मुखबिर ने राहुल से बात कर पार्टी आयोजित करने के लिए मिलने बुलाया. NGO ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को दी. दो नवंबर को जब आरोपी सांप लेकर सेवरोन बैंक्वेट हॉल में पहुंचे. उसी समय वन विभाग की टीम ने पुलिस की मदद से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनके नाम राहुल, टीटूनाथ, जयकरन, नारायण और रविनाथ बताए गए हैं. 

कई तरह के सांप बरामद 
पुलिस की FIR में एल्विश यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ नाम दर्ज है और कुछ अज्ञात के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस की रेड में पांच कोबरा, स्नेक वेनम, एक अजगर, दो दुमहा सांप, एक घोड़ा पछाड़ सांप बरामद हुआ है

Trending news