जामिया पहुंचे इजिप्ट के ग्रैंड मुफ्ती, यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर करना चाहते हैं यह काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1679731

जामिया पहुंचे इजिप्ट के ग्रैंड मुफ्ती, यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर करना चाहते हैं यह काम

Jamia Millia Islamia: दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में एजिप्ट के ग्रैंड मुफ्ती आए और एजिप्ट की यूनिवर्सिटी और जामिया को एक साथ मिलाकर रिसर्च करने की बात कही. ग्रैंड मुफ्ती का यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने स्वागत किया. 

जामिया पहुंचे इजिप्ट के ग्रैंड मुफ्ती, यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर करना चाहते हैं यह काम

Jamia Millia Islamia: रिपब्लिक ऑफ इजिप्ट के ग्रैंड मुफ्ती (Egypt Grand Mufti) शाकी इब्राहिम अब्देल-करीम अल्लम दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) पहुंचे हैं. इजिप्ट के ग्रैंड मुफ्ती भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR), विदेश मंत्रालय के विशिष्ट विजिटर प्रोग्राम के तहत भारत का दौरा कर रहे हैं. ग्रैंड मुफ्ती के जामिया पहुंचने पर जामिया प्रशासन ने इजिप्ट की अल-अजहर यूनिवर्सिटी के साथ ज्वाइंट रिसर्च की ख्वाहिश जाहिर की है. साथ ही अरब और इस्लामी दुनिया में ग्रैंड मुफ्ती की अहमियत पर यूनिवर्सिटी में चर्चा की.

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की वाइस चांसलर प्रोफेसर नजमा अख्तर (Najma Akhtar) ने जामिया में रिपब्लिक ऑफ इजिप्ट के ग्रैंड मुफ्ती का स्वागत किया. इस मौके पर उन्होंने मिस्र में अहम संस्थानों और खास तौर पर अल-अजहर विश्वविद्यालय (Al Azhar University) के साथ संकाय विनिमय, छात्र विनिमय, संयुक्त अनुसंधान और संयुक्त सम्मेलनों को बढ़ावा देने में सहयोग करने की इच्छा जताई. नजमा अख्तर ने अरब और इस्लामी दुनिया में ग्रैंड मुफ्ती के हालात और उनके दफ्तर से जुड़े रिलीजियस अथॉरिटी के महत्व के बारे में बात की.

ग्रैंड मुफ्ती ने जामिया में स्वागत करने के लिए वाइस चांसलर का शुक्रिया अदा किया और धार्मिक व सांस्कृतिक विविधता को और अंतर्राष्ट्रीय समझ को बढ़ावा देने के लिए मिस्र के संस्थानों और जामिया के बीच सहयोग की ख्वाहिश जाहिर की. फैकल्टी ऑफ ह्यूमैनिटीज एंड लैंग्वेजेज, जामिया के डीन, प्रोफेसर मोहम्मद इशाक, डिपार्टमेंट ऑफ इस्लामिक स्टडीज एंड अरेबिक के फैकल्टी सदस्यों ने शिक्षण और शोध के संबंध में विभागों में किए जा रहे शैक्षणिक कार्यो के बारे में ग्रैंड मुफ्ती से बात की.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news