दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के करीबी के यहां ED की रेड; करोड़ो की बेनामी संपत्ति मिलने का दावा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1211359

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के करीबी के यहां ED की रेड; करोड़ो की बेनामी संपत्ति मिलने का दावा

इससे पहले कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया था.

छापेमारी में बरामद सोने के सिक्के

नई दिल्लीः दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के एक बेहद करीबी माने जाने वाले शख्स के ठिकानों पर ईडी ने मंगलवार को छापा मारा है. सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी में ईडी ने 2.82 करोड़ कैश बरामद किया है. इसके साथ ही 133 सोने के सिक्के भी बरामद किए गए हैं जिनका वजन 1.80 किग्रा बताया जा रहा है. 

ईडी  सूत्रों के मुताबिक सत्येंद्र कुमार जैन, पूनम जैन, और उनके सहयोगियों और अन्य व्यक्तियों के परिसर में एक तलाशी अभियान चलाया, जिन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उनकी सहायता की थी या इसमें किसी तरह से हिस्सा लिया था. छापेमारी की कार्रवाई, अंकुश जैन, वैभव जैन, नवीन जैन और सिद्धार्थ जैन (मैसर्स राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक), जीएस मथारू (मैसर्स लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के अध्यक्ष जो प्रूडेंस ग्रुप ऑफ स्कूल्स चलाते हैं), योगेश कुमार जैन (मैसर्स राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक), अंकुश जैन के ससुर और मेसर्स लाला शेर सिंह जीव विज्ञान ट्रस्ट, के ठिकानों पर छापेमारी की गई. 

सीबीआई ने 3 दिसंबर, 2018 को सत्येंद्र कुमार जैन, पूनम जैन, अजीत प्रसाद जैन, सुनील कुमार जैन, वैभव जैन और अंकुश जैन के खिलाफ चार्जशीट दायर की, जिसमें कहा गया है कि सत्येंद्र कुमार जैन मंत्री के रूप में पद संभाल रहे हैं. दिल्ली सरकार ने 14 फरवरी, 2015 से 31 मई, 2017 की अवधि के दौरान ऐसी संपत्ति अर्जित की थी जो उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से ज्यादा है.
सीबीआई ने सत्येंद्र कुमार जैन और उनकी पत्नी पूनम जैन, उनके व्यापारिक सहयोगियों अजीत प्रसाद जैन, सुनील कुमार जैन, अंकुश जैन और वैभव जैन पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के तहत अपराध करने का आरोप लगाया है.

Zee Salaam

Trending news