पांचवें दिन राहुल गांधी से ईडी ने 9 घंटे तक की पूछताछ; दोपहर में नहीं दी मोहलत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1228168

पांचवें दिन राहुल गांधी से ईडी ने 9 घंटे तक की पूछताछ; दोपहर में नहीं दी मोहलत

'नेशनल हेराल्ड’ अखबार से जुड़े कथित धन शोधन मामल में प्रवर्तन निदेशालय ने अबतक पांच दिन में लगभग 50 घंटे पूछताछ कर चुकी है.
 

राहुल गांधी

नई दिल्लीः ‘नेशनल हेराल्ड’ अखबार से जुड़े कथित धन शोधन मामल में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पांचवें दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की.  
गांधी मध्य दिल्ली के एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय से रात करीब आठ बजे अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ बाहर निकले थे. हालांकि आधे घंटे बाद वो फिर पूछताछ में सहयोग करने के लिए दुबारा ईडी के दफ्तर आ गए. सूत्रों ने कहा कि कुछ वक्फे के बाद पूछताछ फिर से शुरू होगी. गांधी दिन में लगभग सवा 11 बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे थे और दोपहर में कोई ब्रेक नहीं लिया था. जबकि पिछले दिनों चली पूछताछ में दोपहर में उन्हें कुछ देर के लिए छुट्टी दी गई थी. वायनाड से कांग्रेस के सांसद गांधी से ईडी कार्यालय में पांच दिन लगभग 50 घंटे पूछताछ की गई है. 

कांग्रेस ने ‘सत्याग्रह मार्च’ निकाला, कई नेता हिरासत में
वहीं, दूसरी जानिब कांग्रेस ने राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ और सेना में भर्ती की नई ‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में मंगलवार को यहां ‘सत्याग्रह मार्च’ निकाला, जिसके बाद पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. मुख्य विपक्षी दल ने राहुल से ईडी की पूछताछ को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पूछताछ सिर्फ उसके पूर्व अध्यक्ष को नीचा दिखाने के लिए की जा रही है, क्योंकि इस पूरी प्रक्रिया में कुछ भी संवैधानिक और कानूनी नहीं है.

मोदी सरकार पर निशाना साधा 
मार्च से पहले कांग्रेस मुख्यालय के परिसर में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता, सांसद और कार्यकर्ता जमा हुए. उन्होंने ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा और राहुल से पूछताछ के मुद्दे को लेकर भी अपना विरोध जताया. गहलोत ने कहा, ‘‘कांग्रेस नेतृत्व के साथ जो व्यवहार किया जा रहा है, वो निंदनीय है. पूरा देश देख रहा है. यही इंदिरा गांधी जी के समय में हुआ था. पूरे देश को मालूम है कि राहुल गांधी जी एकमात्र नेता हैं, जो मोदी जी का मुकाबला करते हैं.’’ 

Zee Salaam

Trending news