Dumka Rape Case Update: स्पैनिश महिला के साथ रेप का क्या था पूरा मामला? एफआईआर में हुआ बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2142899

Dumka Rape Case Update: स्पैनिश महिला के साथ रेप का क्या था पूरा मामला? एफआईआर में हुआ बड़ा खुलासा

Dumka Rape Case Update: दुमका रेप केस मामले में बड़ा अपडेट आया है. सभी 8 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और एफआईआर की डिटेल भी सामने आई है, जिसमें बड़ा खुलासा हुआ है.

Dumka Rape Case Update: स्पैनिश महिला के साथ रेप का क्या था पूरा मामला? एफआईआर में हुआ बड़ा खुलासा

Dumka Rape Case Update: झारखंड के दुमका में सात लोगों के जरिए एक स्पेनिश ट्रैवल व्लॉगर के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किए जाने के कुछ दिनों बाद, 1 मार्च की घटना का चौंकाने वाली डिटेल सामने आई है. इंडियन एक्सप्रेस ने पुलिस एफआईआर का हवाला देते हुए बताया कि ढाई घंटे तक चली घटना के दौरान इन लोगों ने स्पेनिश ट्रैवल व्लॉगर को कथित तौर पर खंजर से धमकाया, लात मारी, मुक्का मारा और फिर उसके साथ बलात्कार किया.

पुलिस ने दी अहम जानकारी

पुलिस ने कहा कि 28 वर्षीय महिला के साथ राज्य की राजधानी रांची से लगभग 300 किलोमीटर दूर हंसडीहा पुलिस थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया, महिला अपने पति के साथ एक तंबू में रुकी हुई थी. उसी दौरान आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया. इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि महिला का बयान 2 मार्च को सुबह 2.05 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दर्ज किया गया था, और आईपीसी की धारा 376 डी (गैंगरेप) और 395 (डकैती) के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी.

एफआईआर में क्या लिखा है?

एफआईआर के मुताबिक, सबसे पहले तीन लोगों ने पीड़िता के पति के साथ झगड़ा किया और फिर उसके साथ मारपीट की और उसके हाथ बांध दिए. महिला ने आरोप लगाया कि बाकी चार लोगों ने उसे ''खंजर दिखाकर'' जबरदस्ती उठाया. आईई रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने कहा कि उसे जमीन पर गिरा दिया गया, लात मारी गई, मुक्का मारा गया और सभी सात लोगों ने उसके साथ बार-बार बलात्कार किया. “वे सभी थोड़े नशे में लग रहे थे. यह घटना शाम करीब साढ़े सात बजे से रात 10 बजे के बीच हुई."

क्या है पीड़ित महिला का बयान?

एफआईआर में लिखा है, “अपनी यात्रा के दौरान, हम कुमराहाट गांव, दुमका पहुंचे… क्योंकि काफी देर हो चुकी थी, हमने पास के जंगली पहाड़ी रास्ते पर रात भर रहने के लिए अपना अस्थायी तम्बू लगाने का फैसला किया…लगभग शाम 7 बजे, जब हम अपने तंबू के अंदर थे , हमने कुछ संदिग्ध आवाजें सुनीं. जैसे ही हम टेंट से बाहर निकले तो हमने देखा कि दो लोग फोन पर बात कर रहे हैं. शाम करीब साढ़े सात बजे दो मोटरसाइकिल पर कुछ लोग आए. वे तंबू पर रुके और बुदबुदाए 'हैलो दोस्तों'. हम हेड टॉर्च जलाकर अपने तंबू से बाहर आए और देखा कि पांच लोग (हमारी) ओर दौड़ रहे हैं और दो और लोग हमारे तंबू की ओर बढ़ रहे हैं. वे स्थानीय भाषा में बात कर रहे थे और बीच-बीच में कुछ अंग्रेजी शब्दों का भी इस्तेमाल कर रहे थे. ”

महिला ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने एक स्विस चाकू, एक कलाई घड़ी, हीरे से जड़ित एक प्लैटिनम अंगूठी, एक चांदी की अंगूठी, काले रंग के ईयरपॉड, एक काला पर्स, एक क्रेडिट कार्ड, लगभग ₹11,000, 300 अमेरिकी डॉलर, एक स्टील का चम्मच और एक कांटा भी छीन लिया.

नेपाल के लिए रवाना हुए कपल

मंगलवार को, दंपति अपनी मोटरसाइकिलों पर बिहार के रास्ते नेपाल के लिए रवाना हुए क्योंकि उन्होंने कहा कि वह अपना विश्व दौरा जारी रखेंगी. नेपाल रवाना होने से पहले महिला ने कहा कि उसे भारत के लोगों से कोई शिकायत नहीं है, क्योंकि वह देश भर में लगभग 20,000 किलोमीटर की सुरक्षित यात्रा कर चुकी है. पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस मामले में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. कुल 8 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं.

उन्होंने कहा, "हमने रात रुकने के लिए वह जगह चुनी क्योंकि वह शांत और सुंदर थी. हमने सोचा कि अगर हम वहां अकेले रहेंगे तो ठीक रहेगा." महिला ने कहा कि हम करीब 6 सालों से ट्रैवल  करते आ रहे हैं. उन्होंने कहा, "हम पिछले छह महीने से भारत में हैं और लगभग 20,000 किमी की यात्रा की है. हमें कहीं भी कोई समस्या नहीं हुई. ऐसा पहली बार हुआ है."

Trending news