सांसद ए. राजा (A Raja) ने हिंदू धर्म के खिलाफ उगला जहर; बोले-हम हिंदू नहीं हैं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1350372

सांसद ए. राजा (A Raja) ने हिंदू धर्म के खिलाफ उगला जहर; बोले-हम हिंदू नहीं हैं

MP A Raja Controversial Remark on Hinduism: नीलगिरी के सांसद ने दावा किया कि मनुस्मृति में शूद्रों का अपमान किया गया और उन्हें समानता, शिक्षा, रोजगार और मंदिरों में प्रवेश से वंचित रखा गया. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. राजा

चेन्नईः द्रमुक नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. राजा (MP A Raja) ने एक जनसभा को खिताब करते हुए हिंदू धर्म (Hindu Religion) के खिलाफ कई बातें कहीं, जिसपर बवाल मच गया है. भाजपा ने राजा के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है. द्रविड़ कड़गम द्वारा आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए, राजा ने पूछा, हिंदू कौन है? हमें दावा करने का अधिकार होना चाहिए. हम हिंदू नहीं बनना चाहते, आप मुझे हिंदू के रूप में क्यों देख रहे हैं?’’ 
ए राजा ने कहा, मैंने ऐसा कोई धर्म नहीं देखा. कर्नाटक में लिंगायत सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कह रहे हैं कि उनकी पूजा करने का तरीका और धार्मिक सिद्धांत हिंदुओं से अलग हैं. वे खुद को हिंदू घोषित न करने के लिए कह रहे हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट क्या कह रही है? सुप्रीम कोर्ट कह रही है कि अगर आप ईसाई, मुस्लिम या पारसी नहीं हैं, तो आप हिंदू है. क्या कोई और देश है, जहां धर्म को लेकर इतनी क्रूरता है?’’ 

कितने लोग अछूत बनकर रहना चाहते हैं
ए. राजा यहीं नहीं रुके, आगे उन्होंने कहा, जब तक आप हिंदू हैं तो आप शूद्र हैं. तुम तबतक शूद्र रहोगे जबतक तुम एक वेश्या के पुत्र हो. आप हिंदू नहीं हैं, तबतक जबतक आप पंजायथु (दलित) हैं, और अछूत हैं. आप में से कितने लोग वेश्याओं की औलाद बनकर रहना चाहते हैं? आप में से कितने लोग अछूत बनकर रहना चाहते हैं? अगर हम इन सवालों को लेकर मुखर हो जाएं, तो यह सनातन धर्म को तोड़ने में अहम भूमिका निभाएगा.

शूद्र वेश्याओं की संतान हैं 
ए. राजा की टिप्पणी के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन, जो कोयंबटूर से विधायक भी हैं, ने कहा है कि द्रमुक सांसद ए. राजा ने कई मौकों पर महिलाओं और हिंदुओं का भी अपमान किया है. इस बार भी उन्होंने यह कहते हुए जहर उगला कि शूद्र वेश्याओं की संतान हैं और वे तब तक रहेंगे, जब तक वे हिंदू धर्म में रहेंगे. उन्होंने राजा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. भगवा पार्टी ने उन पर दूसरों को खुश करने के लिए एक समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने का आरोप लगाया है. 

ऐसी ही  खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

Trending news