जमीनी विवाद में 6 लोगों की हत्या से दहला देवरिया; विपक्ष ने सरकार को घेरा
Advertisement

जमीनी विवाद में 6 लोगों की हत्या से दहला देवरिया; विपक्ष ने सरकार को घेरा

Deoria Murder Case: देवरिया जिले के रूद्रपुर इलाके में सोमवार को दो पक्षों के बीच कथित रूप से जमीन के मामले में विवाद हो गया. जिसमें एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत छह लोगों की हत्या हो गई है.

जमीनी विवाद में 6 लोगों की हत्या से दहला देवरिया; विपक्ष ने सरकार को घेरा

Deoria Murder Case: उत्तर प्रदेश के देवरिया मौजूद रूद्रपुर इलाके में 6 लोगों की हत्या के मामले को लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है. जहां एक तरफ सीएम योगी ने इसे लेकर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. वहीं विपक्ष ने इस मामले में सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को मुजरिमों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, "सरकार और  प्रशासन की विफलता के वजह से देवरिया में जमीनी विवाद में 6 लोगों की हत्या, दुःखद है. योगी सरकार आमजन को न्याय दिला सकती है, भ्रष्टाचारी पुलिस के उत्पीड़न से तंग आकर ये  घटनाएं होती है. पैसे लेकर विवाद को उलझाकर शोषण करती है पुलिस, प्रदेश का आमजन पीड़ित, कानून व्यवस्था ध्वस्त है."

कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लिखा, "देवरिया के रुद्रपुर के जमीन विवाद में 6 लोगों का कत्ल हुआ है. प्रदेश की कानून-व्यवस्था इतनी बदहाल हो गयी है कि छोटे-मोटे विवाद में भी निर्भय होकर सरेआम 6 लोगों का कत्ल हो जाता है. न कोई कानून का डर, न ही सम्मान. योगी सरकार ने इस राज्य को ऐसे अपराधिस्तान में तब्दील किया है कि घर में बैठी महिलाएं तो क्या बच्चे, जवान और बुजुर्ग भी सुरक्षित नहीं हैं.

दरअसल, देवरिया जिले के रूद्रपुर इलाके में सोमवार को दो पक्षों के बीच कथित रूप से जमीन के मामले में विवाद हो गया. जिसमें एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत छह लोगों का कत्ल कर दिया गया.

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि रुद्रपुर थाना इलाके के फतेहपुर गांव में सुबह करीब छह बजे जमीन के विवाद को लेकर सत्य प्रकाश दुबे, उसकी पत्नी किरण, बेटी सलोनी और नंदिनी तथा बेटे गांधी (15) की कत्ल कर दिया गया.

उन्होंने बताया कि इससे पहले सुबह जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव की सत्य प्रकाश दुबे के पक्ष के लोगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. उसके बाद हुए संघर्ष में दुबे और उसके परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई. 

उधर विशेष स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था एवं अपराध प्रशांत कुमार ने कहा कि देवरिया के रुद्रपुर तहसील के फतेहपुर गांव के लेहड़ा टोले में आपसी रंजिश में हुए विवाद में एक पक्ष के एक शख्स की मौके पर मौत हो गई तथा दूसरे पक्ष के छह लोगों को घायल अवस्था में मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां पांच लोगों की मौत हो गई. 

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना में सत्य प्रकाश दुबे का बेटा अनमोल जख्मी हो गया है और उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. बॉड़ी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. 

Zee Salaam

Trending news