Delhi Weather: दिल्ली में होगी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी; हिमाचल को लेकर भी किया सचेत
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली में होगी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी; हिमाचल को लेकर भी किया सचेत

Delhi Weather: दिल्ली में भारी बारिश की संभावना है, मौसम विभाग ने देश की राजधानी और हिमाचल प्रदेश के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. हिमाचल में येलो अलर्ट जारी किया है. पढ़ें पूरी खबर

Delhi Weather: दिल्ली में होगी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी; हिमाचल को लेकर भी किया सचेत

Delhi Weather: शनिवार को जारी आईएमडी पूर्वानुमान में कहा गया है कि देश की राजधानी में अगले हफ्ते हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने कहा कि पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों सहित दिल्ली के आसपास के इलाकों में भी गरज के साथ हल्की बारिश होगी. अधिकतम और न्यूनतम तापमान 27°C और 9°C के आसपास रहने की संभावना है.

सोमवार को छाए रहेंगे बादल

दिल्ली में सोमवार रात को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी और गरज के साथ बारिश हो सकती है. इसके बाद मंगलवार और बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होगी. शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहेंगे. हालांकि, शनिवार को मौसम में सुधार होने की उम्मीद है.

कैसा है दिल्ली का मिजाज़

आईएमडी ने कहा कि देश की राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से चार डिग्री कम है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक है.

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी

मौसम विभाग ने कहा कि देश राजधानी में बारिश के अलावा, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी बर्फबारी और तूफान के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने 18 और 19 फरवरी को हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया. 20 और 21 फरवरी को अलग-अलग जगहों पर गरज के साथ भारी बर्फबारी के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने शनिवार रात को पश्चिमी हिमालय इलाके में एक ताजा वेस्टर्न डिस्टरबेंस के आने के कारण निचली पहाड़ियों में भारी बारिश और मध्य और ऊंची पहाड़ियों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. बता दें, राज्य में 1 जनवरी से 17 फरवरी तक (सर्दियों के दौरान) 68.2 मिमी औसत बारिश हुई, जबकि सामान्य बारिश 142.2 मिमी थी. मंडी को छोड़कर सभी जिलों में 15 प्रतिशत से 83 प्रतिशत के बीच कम बारिश हुई.

Trending news