Delhi Weather: दिल्ली हुआ फिर से पानी-पानी, IMD ने किया अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1796454

Delhi Weather: दिल्ली हुआ फिर से पानी-पानी, IMD ने किया अलर्ट जारी

 Aaj ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है. मौसम विभाग ने आज के लिए अलर्ट जारी की है. यमुना खतरे के निशान से थोड़ा नीचे है. 

Delhi Weather: दिल्ली हुआ फिर से पानी-पानी, IMD ने किया अलर्ट जारी

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की सुबह भारी बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. वहीं बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया. राष्ट्रीय राजधानी में आंधी और बिजली गिरने के साथ बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक आज शुरुआती घंटों के दौरान दिल्ली, एनसीआर के अन्य जगहों पर और आसपास के इलाकों में  गरज के साथ हल्की बारिश की संभवाना है.वहीं मंगलवार की  तापमान की बात करें तो पारा दो डिग्री गिर गया और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई.

नोएडा में स्कूल बंद
एनसीआर में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव कारण नोएडा प्रशासन ने बुधवार को घोषणा की कि क्षेत्र के सभी स्कूल दिन भर बंद रहेंगे.

यमुना खतरे के निशान से नीचे
राष्ट्रीय राजधानी में यमुना खतरे के निशान से महज कुछ सेंटीमीटर नीचे बह रही है. मंगलवार रात 10 बजे पुराने यमुना पुल के पास यमुना का जलस्तर खतरे के निशान 205.33 मीटर के मुकाबले 205.24 मीटर दर्ज किया गया. शाम सात बजे यह 205.32 मीटर था.भारी बारिश की वजह से जल स्तर का बढ़ना चिंता का विषय है, वहीं राजधानी और आसपास के इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है.

13 जुलाई को 208.66 मीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंचने के बाद पिछले कुछ दिनों से नदी का जल स्तर 205.33 मीटर के खतरे के निशान के आसपास मंडरा रहा था.

यमुना के जल स्तर में वृद्धि मुख्य कारण उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के कारण हरियाणा के यमुनानगर में स्थित हथिनीकुंड बैराज से छोड़े गए पानी के कारण है. वहीं जल स्तर में वृद्धि के कारण दिल्ली के कई निचले इलाके जलजमाव और बाढ़ जैसी स्थिति से जूझ रहे हैं.

Trending news