Delhi Weather Update: 13 सालों में सबसे ज्यादा ठंडे रहे दिल्ली के 5 दिन, घने कोहरे से मिली राहत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2080839

Delhi Weather Update: 13 सालों में सबसे ज्यादा ठंडे रहे दिल्ली के 5 दिन, घने कोहरे से मिली राहत

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में कोहरे से कुछ राहत मिली है. हालांकि दिल्ली के आस-पास के इलाकों में कुछ दिन तक कोहरा रहने का अनुमान है. दिल्ली में पिछले पांच दिन 13 सालों में सबसे ज्यादा ठंडे रहे हैं.  

Delhi Weather Update: 13 सालों में सबसे ज्यादा ठंडे रहे दिल्ली के 5 दिन, घने कोहरे से मिली राहत

Delhi Weather Update: दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) को शनिवार को घने कोहरे और ठंड से कुछ राहत मिली. हालांकि, उत्तर भारत में राजधानी के पड़ोसी राज्यों में घना कोहरा जारी रहा. इसकी वजह से विजिबिलिटी कम हो गई है. दिल्ली में कोहरे और शीत लहर की वजह से पिछले कुछ हफ्तों से ट्रेन की आवाजाही मुतासिर हुई है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के सुबह के दृश्य में खराब मौसम की वजह से कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

पंजाब-हरियाणा में कोहरा
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के नवीनतम बुलेटिन के मुताबिक, 31 जनवरी की सुबह तक उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहेगा. इस बीच, उत्तर प्रदेश में 30 जनवरी तक, राजस्थान में 28 जनवरी तक और पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 27 जनवरी तक ठंड से गंभीर शीत दिवस की स्थिति बनी रहेगी.

30 जनवरी तक घना कोहरा
मौसम विभाग ने पहले पूर्वानुमान लगाया था कि दिल्ली में 26 जनवरी तक, जबकि इसके पड़ोसी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 30 जनवरी तक घना कोहरा छाया रहेगा.

शुक्रवार को सर्दी रही
दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस, सामान्य से चार डिग्री कम और अधिकतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस, सामान्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया. दिल्ली की आधिकारिक मौसम वेधशाला - सफदरजंग में न्यूनतम तापमान गुरुवार की तुलना में थोड़ा कम था, जब यह 4.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. इस बीच गुरुवार को अधिकतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दिल्ली में ठंडे दिन
आईएमडी ने कहा कि दिल्ली में जनवरी में अब तक पांच ठंडे दिन और इतने ही शीतलहर वाले दिन देखे गए हैं, जो पिछले 13 सालो में सबसे ज्यादा है.

बहुत खराब रही हवा
इस बीच, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक, दिल्ली में वायु गुणवत्ता शनिवार को भी 'गंभीर' श्रेणी में रही, वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 406 रहा. शुक्रवार को, राष्ट्रीय राजधानी का 24 घंटे का औसत AQI 409 पर पहुंच गया. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में औसत वायु गुणवत्ता क्रमशः 394 और 371 पर AQI के साथ 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज की गई.

Trending news