Delhi PUC Price Hike: दिल्ली में कार चलाना होगा महंगा? सरकार बढ़ाने वाली है पीयूसी पर दाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2310701

Delhi PUC Price Hike: दिल्ली में कार चलाना होगा महंगा? सरकार बढ़ाने वाली है पीयूसी पर दाम

Delhi PUC Price Hike: दिल्ली में पीयूसी के दाम बढ़ने वाले हैं, फिलहाल दो पहिया प्रदूषण जांच के लिए 60 रुपये, पेट्रोल कार को 80 रुपये और डीजल गाड़ियों को 100 रुपये देना होता है.

Delhi PUC Price Hike: दिल्ली में कार चलाना होगा महंगा? सरकार बढ़ाने वाली है पीयूसी पर दाम

Delhi PUC Price Hike: दिल्ली में कार चालकों की और मुसीबत बढ़ने वाली है. एक कार चलाने के लिए कई दस्तावेज की जरूरत होती है. जिनमें से एक पॉल्यूशन अंडर कंट्रोल सर्टिफिकेट भी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब पीयूसी बनाना और महंगा होने वाला है. दरअसल पंप मालिकों ने 1 जुलाई से अपने पंप्स पर पीयूसी जांच न करने का ऐलान किया है. वह काफी वक्त से मांग कर रहे थे कि पीयूसी जांच की कीमत को बढ़ाया जाए. हालांकि, सरकार की ओर से इस मसल पर कोई कदम नहीं उठाया गया था.

दिल्ली में पीयूसी हो जाएगा महंगा?

अब पेट्रोल पंप के मालिकों के इस ऐलान के बाद सरकार होश में आई है. सरकार ने पंप मालिकों को आश्वासन दिया है कि वह इस मसले पर विचार करेंगे. परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से मुलाकात भी की थी और पीयूसी बढ़ाने की उनकी मांगों को सुना भी था. इसके बाद परिवहन मंत्री ने पेंट्रोल पंप संचालकों को आश्वासन दिया था कि वह उनकी मागों पर गंभीरता से विचार करेंगे. इसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि पीयूसी की जांच और महंगी हो सकती है.

13 साल से नहीं हुआ कोई बदलाव

दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष निश्चल सिंहानिया का कहना है कि पिछले 13 सालों से दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जिसकी वजह से पॉल्यूशन सेंटर चलाना काफी महंगा साबित हो रहा है. महंगाई दर में 65 फीसद की बढ़ोतरी हुई है.

अभी कितनी चुकानी होती है कीमत

अभी दो पहिया वाहन को प्रदूषण जांच के लिए 60 रुपये, पेट्रोल कार को 80 रुपये और डीजल गाड़ियों को 100 रुपये देना होता है. इसके साथ ही इस पर जीएसटी अलग से लगती है. अब देखना होगा कि सरकार पीयूसी पर कितना पैसा बढ़ाती है.

Trending news