Delhi: CM और LG फिर आमने-सामने; केजरीवाल ने लगाया बड़ा इल्ज़ाम
Advertisement

Delhi: CM और LG फिर आमने-सामने; केजरीवाल ने लगाया बड़ा इल्ज़ाम

Delhi LG Vs CM: दिल्ली नगर निगम के मेयर इलेक्शन  को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी वीके सक्सेना के बीच लेटर वॉर छिड़ गई है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एलजी विनय कुमार सक्सेना को एक ख़त लिखा. 

Delhi: CM और LG फिर आमने-सामने; केजरीवाल ने लगाया बड़ा इल्ज़ाम

 Delhi LG Vs CM: दिल्ली नगर निगम के मेयर इलेक्शन  को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी वीके सक्सेना के बीच लेटर वॉर छिड़ गई है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एलजी विनय कुमार सक्सेना को एक ख़त लिखा. सीएम केजरीवाल ने इल्ज़ाम लगाया है कि एलजी एक चुनी हुई सरकार को सही तरीके़ और पूरी आज़ादी से काम नहीं करने दे रहे हैं. केजरीवाल ने अपने ख़त के ज़रिए एलजी सक्सेना पर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें: Air India Urination Case: आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत; इस तारीख़ को होगी अगली सुनवाई

क्या चुनी हुई सरकार को करेंगे नज़र अंदाज़: सीएम
एमसीडी सदन में शपथ ग्रहण को लेकर हंगामे की वजह से मेयर के इलेक्शन से पहले 6 जनवरी को एमसीडी की बैठक रद्द कर दी गई थी. जिसके एक दिन बाद यानी 7 जनवरी को सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी को ख़त लिखा है. अपने लेटर में सीएम केजरीवाल ने कहा, "मुझे आज आपके ऑफिस की तरफ से जारी एक बयान मिला है, जिसमें कहा गया है कि चूंकि यह डीएमसी अधिनियम के संबंधित प्रावधानों में लिखा गया है कि "प्रशासक नियुक्त करेगा, तो क्या इसका मतलब यह निकाला जाए कि आप दिल्ली की चुनी हुई सरकार को नज़र अंदाज़ करके दिल्ली सरकार को अपने हिसाब से चलाएंगे.

एलजी ने इल्ज़ाम को किया ख़ारिज
सीएम केजरीवाल ने एमसीडी में नामित किए गए 10 मेंबरों के नॉमिनेशन को असंवैधानिक बताते हुए इस पर सवाल उठाए. वहीं दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने आम आदमी पार्टी के इल्ज़ामात को सिरे से नकारते हुए कहा कि मुकेश गोयल का नाम दिल्ली सरकार की तरफ से भेजा गया था पर उन पर एमसीडी चुनाव के दौरान बदउन्वानी के इल्ज़ाम लगाए थे और मामले की जांच चल रही है. सीएम केजरीवाल ने अपने ख़त में लिखा कि यह एक बेहद अहम टॉपिक है और दिल्ली की जनता यह जानना चाहेगी कि इस मामले पर आपकी क्या राय है? क्यो चुनी हुई सरकार को नज़र अदाज़ किया जा रहा है.

Watch Live TV

Trending news