MCD Mayor Election: AAP-BJP पार्षदों के हंगामे की भेंट चढ़ा मेयर का चुनाव; LG करेंगे नई तारीख़ का ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1517032

MCD Mayor Election: AAP-BJP पार्षदों के हंगामे की भेंट चढ़ा मेयर का चुनाव; LG करेंगे नई तारीख़ का ऐलान

MCD Mayor Election Postponed: दिल्ली में एमसीडी मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैडिंग कमेटी का चुनाव होना था,लेकिन नगर निगम की कार्यवाही को हंगामे के बाद स्थगित कर दिया गया. चुनाव की नई तारीख़ का जल्द ऐलान किया जाएगा.

MCD Mayor Election: AAP-BJP पार्षदों के हंगामे की भेंट चढ़ा मेयर का चुनाव; LG करेंगे नई तारीख़ का ऐलान

MCD Mayor Election Postponed: दिल्ली में एमसीडी मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैडिंग कमेटी का चुनाव होना था,लेकिन नगर निगम की कार्यवाही को हंगामे के बाद स्थगित कर दिया गया. ऐवान की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी और आम आदमी पार्टी के काउंसलरों में जमकर हाथापाई और मारपीट हुई. इस बीच ऐवान में कई पार्षदों को कुर्सियां उठाकर एक-दूसरे को मारते हुए भी देखा गया. पार्षदों ने पीठासीन अधिकारी के सामने जमकर नारेबाज़ी की. इस दौरान बीजेपी और आम आदमी की तरफ़ से एक दूसरे पर इल्ज़ाम तराशी का दौर भी शुरू हो गया. मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ दिलाने के कारण शुरू हुए हंगामे ने सदन की कार्यवाही को प्रभावित किया.

 

आप- भाजपा पार्षदों के बीच हाथापाई 
दरअसल एमसीडी मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैडिंग कमेटी का चुनाव दिल्ली के सिविक सेंटर में हो रहा है. इसको लेकर ज़बरदस्त हंगामा देखा गया. निर्वाचित और मनोनीत सदस्यों के हलफ़ लेने को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी में भिड़ंत हो गई. निगम पार्षदों के बीच हाथापाई हुई, सदन में जमकर कुर्सियां फेंकी गई. इसके चलते दिल्ली मेयर का चुनाव रद्द कर दिया गया. इससे पहले आम आदमी पार्टी और बीजेपी के सभी पार्षद, मनोनीत पार्षद और अधिकारी सिविक सेंटर स्टेट एमसीडी सदन पहुंचे. एमसीडी इलेक्शन के तकरीबन एक महीने बाद  शुक्रवार को दिल्ली को मेयर मिलने वाला था, लेकिन मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ दिलाने के कारण हंगामा शुरू हो गया.

यह भी पढ़ें: Gujarat: PM मोदी की मां के नाम पर रखा जाएगा इस डैम का नाम ; दो सप्ताह में पूरा होगा काम

नई तारीख़ का होगा ऐलान
आम आदमी पार्टी का इल्ज़ाम है कि पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ. सबसे पहले मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाई गई. इसी बात को लेकर आज होने वाले मेयर चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी और बीजेपी पार्षद एमसीडी सदन में आमने-सामने आ गई. एमसीडी सदन में लगातार हंगामे और नारेबाज़ी की वजह से माहौल गर्म हो गया और मेयर इलेक्शन को अगली तारीख़ तक स्थगित कर दिया गया है. अभी यह साफ़ नहीं हो पाया है कि चुनाव अब कब होगा. बता दें कि मेयर पद के लिए बीजेपी उम्मीदवार रेखा गुप्ता हैं और आम आदमी पार्टी ने शैली ओबेरॉय को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस ने एमसीडी मेयर चुनाव से अपने आप को दूर रखा है.

Watch Live TV

Trending news