Manish Sisodia: दिल्ली शराब घोटाला मामला; मनीष सिसोदिया ने SC में दाख़िल की ज़मानत अर्ज़ी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1768463

Manish Sisodia: दिल्ली शराब घोटाला मामला; मनीष सिसोदिया ने SC में दाख़िल की ज़मानत अर्ज़ी

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली आबकारी मामले में सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है. दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

Manish Sisodia: दिल्ली शराब घोटाला मामला; मनीष सिसोदिया ने SC में दाख़िल की ज़मानत अर्ज़ी

Manish Sisodia Filed Bail Application In SC: आम आदमी पार्टी के लीडर और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया ने अब सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे पर दस्तक दी है. सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है. सीबीआई और ईडी दोनों के मामलों में मनीष सिसोदिया ने SC में जमानत याचिका दाखिल की है. दिल्ली हाईकोर्ट ने दोनों मामलो में उन्हें जमानत देने से मना कर दिया था. दिल्ली हाईकोर्ट ने सिसोदिया की सीबीआई मामले में जमानत अर्जी 30 मई को खारिज की थी जबकि, ईडी मामले में कोर्ट ने 3 जुलाई को जमानत याचिका रद्द की थी. 

जमानत याचिका खारिज
कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत अर्जी खारिज करते हुए ये तर्क दिया था कि, सिसोदिया दिल्ली सरकार में एक अहम पद पर रहे हैं. ऐसे में उन्हें जमानत मिलने पर गवाहों को प्रभावित करने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. दिल्ली हाईकोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय ने मनीष सिसोदिया को जमानत देने की मुखालेफत करते हुए कहा था कि मनीष सिसोदिया के पास 18 से ज्यादा मंत्रालय थे. वह बहुत रसूखदार हैं. ऐसे में अगर उनकी जमानत अर्जी मंजूर कर ली जाती है तो वह जांच पर असर डाल सकती हैं. दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी की इस दलील को मानते हुए सिसोदिया की जमानत याचिका को रिजेक्ट कर दिया था.

 26 फरवरी से जेल में हैं सिसोदिया
बता दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आबकारी केस में सीबीआई और ईडी दोनों की जांच का सामना कर रहे हैं. सिसोदिया 26 फरवरी से जेल में हैं. हाल ही में उनकी पत्नी सीमा सिसोदिया से उन्होंने मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद सीमा सिसोदिया ने ट्विटर पर एक पत्र भी जारी किया था. वहीं अब मनीष सिसोदिया ने दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा सीबीआई और ईडी दोनों मामलों में उनकी जमानत अर्जी खारिज होने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. सिसोदिया इस वक्त दिल्ली आबकारी पॉलिसी में कथित घोटाले से जुड़े केस में जेल में बंद हैं. आम आदमी पार्टी के नेता सिसोदिया को फरवरी माह में गिरफ्तार किया गया था.

Watch Live TV

Trending news