दिल्ली हज कमेटी का दफ्तर खाली करने के नोटिस पर क्या बोली चेयरपर्सन? 1 करोड़ करने होंगे अदा
Advertisement

दिल्ली हज कमेटी का दफ्तर खाली करने के नोटिस पर क्या बोली चेयरपर्सन? 1 करोड़ करने होंगे अदा

Delhi Haj Chairperson: दिल्ली की केजरीवाल सरकार के ज़रिए दिल्ली हज कमेटा के दफ्तर का खाली कराए जाने के नोटिस पर चेयरपर्सन ने हाजियों के लिए आखिरी दम तक लड़ने को कहा है. पढ़िए खबर

दिल्ली हज कमेटी का दफ्तर खाली करने के नोटिस पर क्या बोली चेयरपर्सन? 1 करोड़ करने होंगे अदा

Delhi Haj Committee Office: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली हज कमेटी के दफ्तर को खाली करने का हुक्म दे दिया है. आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच जारी तकरार के बीच दिल्ली सरकार के DUSIB के विभाग ने दिल्ली हज कमेटी को 10 दिनों के अंदर दफ्तर खाली करने को कहा है. विभाग की तरफ से दिल्ली हज कमेटी को दिए गए तहरीरी नोटिस में कहा गया है कि हज कमेटी का दफ्तर DUSIB की लाइसेंस फीस, जो 1 करोड़ रुपये है उसको चुका दे, वरना पुलिस की मदद से ऑफिस को खाली करवा लेंगे. 

हाजियों को पहुंचेगा नुकसान: शाजिया इल्मी:

पूरे मामले पर दोनों ही पार्टियों की तरफ से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी तेज हो गई है. इस मामले में शाजिया इल्मी ने कहा कि बहुत अफसोस की बात है कि जी केजरीवाल सरकार ने यह नोटिस सिर्फ रमजान के पाक महीने में इस वजह से दिया है क्योंकि उनकी पसंद का अध्यक्ष हज कमेटी का नहीं है बल्कि दूसरी पार्टी का है. यह गंदी राजनीति की वजह से हाजियों को काफी नुकसान पहुंचेगा.

हारून अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष हारून ने कहा कि केजरीवाल सरकार को यह मालूम है कि रमजान का पाक महीना चल रहा है. पाक महीने में मुसलमानों को तकलीफ देने की जो हरकत की गई है वह सरासर गलत है. इससे साफ जाहिर होता है कि केजरीवाल को मुसलमानों से कोई लेना-देना नहीं है. यह पार्टी सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करती है.

क्या बोली हज कमेटी की चेयरपर्सन:

दिल्ली हज कमेटी की चेयरपर्सन कोसर जहां ने कहा कि बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि दो दिन पहले हमें केजरीवाल सरकार ने एक नोटिस भेजा है जिसमें यह कहा गया कि हज मंजिल पर जो दफ्तर है वह खाली करना होगा. रमजान का पाक महीना चल रहा है ऐसे में कोई भी मुसलमान यह सोच भी नहीं सकता कि इस तरह की चीज हज कमेटी के साथ हो सकती है. उन्होंने कहा कि हम अपने हज यात्रियों की सेवा के लिए रात दिन लड़ेंगे केजरीवाल सरकार के मंसूबो को कामयाब नहीं होने देंगे.

जबसे मैंने हज कमेटी की जिम्मेदारी संभाली है तब से दो मीटिंग हो चुकी है लेकिन आम आदमी पार्टी के दोनों विधायक जो हज कमेटी के मेंबर हैं, वो ना तो आए हैं ना ही हमसे कोई संपर्क किया है. हमने मुख्यमंत्री केजरीवाल और दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश यादव जी को खत लिखा है लेकिन इनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. इसलिए मुझे मजबूर होकर उपराज्यपाल के पास जाना पड़ा और उन से निवेदन किया कि हमारी मदद की जाए अगले 2 महीने में हज है जिसकी बहुत ज्यादा तैयारियां करनी हैं. राज्यपाल महोदय ने हमें आश्वासन दिया है कि इसमें पूरी मदद करेंगे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news