Delhi Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर जीरो विजिबिलिटी, कई ट्रेनें हुईं रद्द; देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2055797

Delhi Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर जीरो विजिबिलिटी, कई ट्रेनें हुईं रद्द; देखें लिस्ट

Delhi Forecast: दिल्ली में आज जीरो विजिबिलिटी देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से कई ट्रेन लेट चल रही हैं. सुबह 6 बजे तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Delhi Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर जीरो विजिबिलिटी, कई ट्रेनें हुईं रद्द; देखें लिस्ट

Delhi Forecast: शुक्रवार, जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में शीत लहर जारी रहने की वजह से दिल्ली में काफी ठंड बढ़ गई है. दिल्ली और एनसीआर के शहरों में घने कोहरे और 'खराब' एयर क्वालिटी की वजह से विजिबिलिटी काफी कम है, जिसके कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं. राष्ट्रीय राजधानी में मौसम संबंधी हालातों की वजह से शुक्रवार को दिल्ली जाने वाली 23 ट्रेनें एक से छह घंटे की देरी से चल रही हैं. रेलवे का कहना है कि खराब विजिबिलिटी की वजह से यह समस्या आ रही है.

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को "बहुत घने कोहरे की हालात" की वजह से सुबह-सुबह इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के पास जीरो विजिबिलिटी की जानकारी दी है. इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था कि अगले तीन दिनों तक दिल्ली एनसीआर में घना कोहरा छाया रहेगा. AccuWeather के मुताबिक, शुक्रवार सुबह 7 बजे दिल्ली का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दोपहर के दौरान तापमान लगभग 18 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की उम्मीद है, जिससे गंभीर शीत लहर की स्थिति कम होने की संभावना है.

दिल्ली में ठंड का कहर

दिसंबर 2023 के आखिरी हफ्ते के दौरान दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों सहित भारत के कई उत्तरी राज्यों में "ठंडे दिन" से "गंभीर ठंडे दिन" की स्थिति दर्ज की गई थी. 'ठंडा दिन' तब दर्ज किया जाता है जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम या उसके बराबर होता है, जबकि 'गंभीर ठंडा दिन' तब होता है जब अधिकतम तापमान सामान्य से लगभग 6.5 डिग्री कम होता है.

कई ट्रेनें हुई रद्द

राष्ट्रीय राजधानी में खराब विजिबिलिटी और गिरती वायु गुणवत्ता की वजह से, शुक्रवार, 12 जनवरी को दिल्ली की ओर जाने वाली 23 ट्रेनें एक से छह घंटे की देरी से चल रही हैं. इन ट्रेनों में वाराणसी-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस और राजेंद्रनगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस शामिल हैं. देखें पूरी लिस्ट

fallback

Trending news