गाजा के बाद इसराइली फौज ने वेस्ट बैंक में की भीषण गोलीबारी, सात लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2257639

गाजा के बाद इसराइली फौज ने वेस्ट बैंक में की भीषण गोलीबारी, सात लोगों की मौत

West Bank News: इसराइली फौज ने आज यानी 21 मई को वेस्ट बैंक में भीषण गोलीबारी की है. जिसमें एक डॉक्टर समेत कम से कम 7 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

गाजा के बाद इसराइली फौज ने वेस्ट बैंक में की भीषण गोलीबारी, सात लोगों की मौत

West Bank News: गाजा के बाद इसराइली फौज ने आज यानी 21 मई को वेस्ट बैंक में भीषण गोलीबारी की है. जिसमें एक डॉक्टर समेत कम से कम 7 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. मकामी अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. गाजा पट्टी में 7 महीने पहले युद्ध छिड़ने के बाद से इलाके में किए गए सबसे घातक हमलों में से यह एक है.

इसराइली फौज ने क्या कहा?
इसराइली फौज का कहना है कि उत्तरी वेस्ट बैंक के शहर जेनिन में एक ऑपरेशन के तहत दहशतगर्दों को निशाना बनाया गया है. वहीं, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा की इसराइली हमले में कम से कम सात मासूम फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जबकि 9 जख्मी हुए हैं. इसराइली हमले में जिनकी मौत हुई है, उनकी पहचान अभी जाहिर नहीं की गई है. 

फिलिस्तीनी संगठन ने क्या कहा?
वहीं, फलस्तीनी इस्लामी जिहाद संगठन ने कहा कि इसके लड़ाकों ने इसराइली का मुकाबला किया. हालांकि, जेनिन गवर्नमेन्ट हॉस्पिटल के निदेशक विसम अबु बकर के मुताबिक, मरने वालों में चिकित्सा संस्थान के सर्जरी विशेषज्ञ ओसायेद कमाल जाबरीन भी शामिल हैं. इसराइल जेनिन अस्पताल को दहशतगर्दों का एक मुख्य केंद्र मानता है. 

गाजा में लोग हो रहे हैं भूखमरी के शिकार
गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर 2023 से हिंसा जारी है. इस हिंसा में अब तक 35 हजार से ज्यादा मासूम लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 78 हजार से ज्यादा जख्मी हुए हैं. जिनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. इस बीच इसारइली फौज ने गाजा के सबसे बड़े शहर राफा में भीषण हमले कर रहा है. जिससे ज्यादा लोगों को नुकसान पहुंच रहा है. गाजा में लोग भूखमरी के शिकार हो रहे हैं. जिनमें ज्यादातर बच्चे शामिल हैं. बच्चे भूख की वजह से दम तोड़ रहे हैं.  

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Trending news