CSK Vs GT, IPL Final Match: 29 मई का संयोग धोनी के लिए बुरा तो गुजरात के लिए सोने पर सुहागा
Advertisement

CSK Vs GT, IPL Final Match: 29 मई का संयोग धोनी के लिए बुरा तो गुजरात के लिए सोने पर सुहागा

CSK Vs GT, IPL Final Match: इंडियन प्रिमीयर लीग 2023 का फाईनल मुकाबला आज खेला जाएगा. बारिश के कारण मैच रिजर्व डे में हो रहा है. आज का दिन गुजरात के लिए खास है ते वहीं चेन्नई के लिए कल का दिन यानी 28 मई का दिन खास था.

CSK Vs GT, IPL Final Match: 29 मई का संयोग धोनी के लिए बुरा तो गुजरात के लिए सोने पर सुहागा

CSK Vs GT, IPL Final Match: इंडियन प्रिमीयर लीग 2023 का फाईनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस ( FIANAL MATCH CSK VS GT ) के बीच 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद ( NARENDRA MODI STADIUM AHMEDABAD ) में खेला जाना था. लेकिन ये अब 29 मई को खेला जाएगा.इसका वजह बारिश है जिसके कारण यह मैच रिजर्व डे में गया है. बारिश तेज और पूरे रात तक होती रही जिसके कारण मैच को दूसरे दिन के लिए टालना पड़ा. 

अब ये मैच 29 मई को होना है. ये महज इत्तेफाक कहें या CSK के तप्तान की किस्मत उनसे रूठ गई है. ये कहा नहीं जा सकता है. इस किस्मत के पीछे एक कारण है क्यों कि गुजरात टाइटंस के लिए 29 मई की तारीख बहुत खास है. जैसे की 28 मई की तारीख चेन्नई के लिए खास है. आइये बताते हैं क्यों है दोनों टीमों के लिए 28 और 29 तारीख खास.

CSK के लिए 28 मई क्यों है खास 
28 मई की तारीख चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस लिए खास है कि साल 2011 में 28 मई को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना खिताब डिफेंड किया था. इस लिए  क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि इस सीएसके खिताब का दावेदार था. 

लीची खाने के फायदे

29 मई GT के लिए इस वजह से है बेहद खास 
अब IPL 2023 का फाइनल मैच 28 की जगह 29 मई को खेला जाएगा. ये वो तारीख है जिस दिन गुजरात IPL में  पहला बार चैंपियन बनी थी.इस लिए ये दिन गुजरात टाइटंस के लिए खास है. पिछले साल फाइनल में गुरात ने इसी मैदान यानी में नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स को हराकर IPL 2022 का खिताब पने नाम किया था.

ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर आज भी यानी 29 मई को फइनल मैच बारिश के कारण धूल जाती है तो. विजेता किसको माना जाएगा. आपको बता दें कि अगर आज यानी रिजर्व डे में मैच नहीं होता है तो विजेता टीम गुजरात टाइटेस होगी.

Trending news