कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने बंगाल CM ममता को लिखा पत्र, 'न्याय यात्रा' को लेकर की ये मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2081932

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने बंगाल CM ममता को लिखा पत्र, 'न्याय यात्रा' को लेकर की ये मांग

Bharat Jodo Nyay Yatra:  राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) की अगुआई वाली 'न्याय यात्रा' गुरुवार को पश्चिम बंगाल में पहुंच गई है. कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने ममत को पत्र लिखकर सुरक्षा का मांग की है, उन्होंने आशंका जताई है कि शरारती तत्व राज्य में रैली को बाधित करने की कोशिश कर सकते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने बंगाल CM ममता को लिखा पत्र, 'न्याय यात्रा' को लेकर की ये मांग

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के नेशनल प्रसिडेंट मल्लिकार्जुन खड़गे ( Mallikarjun Kharge ) ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ( Mamta Banerjee ) को पत्र लिखा है. उन्होंने इस पत्र में बंगाल से गुजर रही 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान राहुल गांधी के लिए सिक्योरिटी की मांग की है.

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) की अगुआई वाली 'न्याय यात्रा' गुरुवार को पश्चिम बंगाल में पहुंच गई है. हालांकि, राहुल गांधी बंगाल से बीच में यात्रा छोड़कर वापस दिल्ली लौट आए. लेकिन अब वो यात्रा में दोबारा फिर से शामिल हो गए. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष का लेटर में 25 जनवरी का है, खड़गे ने पत्र में आशंका जताई है कि शरारती तत्व राज्य में रैली को बाधित करने की कोशिश कर सकते हैं.

खड़गे ने लेटर में क्या कहा?
बंगाल सीएम को लिखे लेटर में खड़गे ने कहा, “दो दिनों के रेस्ट के बाद यात्रा फिर पश्चिम बंगाल से गुजरने जा रही है, मुझे अवगत कराया गया है कि कुछ शरारती तत्व फिर से यात्रा में परेशानी पैदा कर सकते हैं. मुझे नहीं पता कि शरारती तत्‍वों का इरादा राज्य प्रशासन की छवि खराब करने की है या यात्रा में बाधा डालने की है.”

लोटर में आगे कहा गया है, “मैं आपसे दरख्वास्त करता हूं कि आप बंगाल में यात्रा के सुचारु मार्ग सुनिश्चित करने और राहुल गांधी समेत दूसरे यात्रियों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए जरूरी निर्देश जारी करें. मुझे पता है कि गांधी परिवार और आपके बीच बहुत सौहार्दपूर्ण रिश्ते हैं और आप यह सुनिश्चित करेंगी कि सभी सुरक्षा चिंताओं का हल किया जाएगा. हालांकि, मैंने सोचा कि यह सबसे अच्छा होगा, यदि मैं व्यक्तिगत रूप से आपको इसके लिए लेटर लिखूं.”

दोनों के बीच बातचीत बहुत अहम!
खड़गे और ममता के बीच बातचीत बहुत अहम है, क्योंकि पश्चिम बंगाल पीसीसी चेयरमेन अधीर रंजन चौधरी ने राज्य प्रशासन पर रैली से जुड़े अलग-अलग प्रोग्राम्स की इजाजत नहीं देकर प्रशासनिक खलल पैदा करने का इल्जाम लगाया है. जबकि इससे पहले, इसी हफ्ते पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Trending news