CM Himanta Biswa Sarma: सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के पोस्ट पर बवाल, मांगनी पड़ी माफी
Advertisement

CM Himanta Biswa Sarma: सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के पोस्ट पर बवाल, मांगनी पड़ी माफी

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने एक्स पर न केवल सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है, बल्कि उन्होंने अपने पोस्ट को भी डिलीट कर दिया है, जिसकी वजह से वह विपक्ष के निशाने पर आ गए

CM Himanta Biswa Sarma: सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के पोस्ट पर बवाल, मांगनी पड़ी माफी

CM Himanta Biswa Sarma:असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने किए पोस्ट को हटा दिया, जहां पर बिस्वा ने कथित रूप से जातियों से संबंधित गीता का श्लोक पोस्ट किया था. इस पोस्ट के बाद बाद विवाद खड़ा हो गया था. बाद में सीएम ने माफी भी मांगी. इतना ही नहीं, उन्होंने अब पुराने एक ट्वीट को भी हटा दिया है. उन्होंने लिखा कि यह अनुवाद की गलती थी, जिसे ध्यान में आते ही तुरंत हटा लिया गया.

असदुद्दीन ओवैसी ने बोला हमला
एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हिंदुत्व स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय के विपरीत है. ''यह उस दुर्भाग्यपूर्ण क्रूरता में परिलक्षित होता है, जिसका असम के मुसलमानों ने पिछले कुछ सालों में सामना किया है.''

विवाद के बाद हिमंत बिस्वा सरमा ने माफी मांगते हुए कहा कि यह भगवत गीता एक श्लोक का गलत अनुवाद हुआ है. उन्होने बताया ''जैसे ही मैंने गलती देखी, मैंने तुरंत पोस्ट को हटा दिया. बिस्वा ने कहा हटाए गए पोस्ट से अगर किसी को ठेस पहुंची है, तो मैं ईमानदारी से माफी मांगता हूं. उन्होंने आगे कहा मैं हर रोज नियमित रूप से अपने सोशल मीडिया पर हर सुबह भगवत गीता का एक श्लोक अपलोड करता हूं, और अब तक लगभग 668 श्लोक अपलोड किए हैं.

असम सीएम के ट्वीट पर कांग्रेस ने किया पलटवार
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने इस मामले को लेकर पीएम मोदी और राष्ट्रपति से सवााल पूछा है. उन्होंने कहा कि क्या वह हिमंत बिस्वा की जातिवादी टिप्पणियों से सहमत हैं. अगर आप कुछ कहेंगे नही तो वह पुलिस भेज देंगे. ऐसे टिप्पणियों को नजर अंदाज नही किया जा सकता है.

Trending news