CID ने पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू से राजामहेंद्रवरम जेल में पूछताछ की शुरू, इन मामलों में हुई थी गिरफ्तारी
Advertisement

CID ने पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू से राजामहेंद्रवरम जेल में पूछताछ की शुरू, इन मामलों में हुई थी गिरफ्तारी

AP News: आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम व तेलुगु देशम पार्टी चीफ एन.चंद्रबाबू नायडू की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. सीआईडी ने कौशल विकास निगम घोटाले में पूर्व सीएम से केंद्रीय कारागार में पूछताछ शुरू कर दी है. 

CID ने पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू से राजामहेंद्रवरम जेल में पूछताछ की शुरू, इन मामलों में हुई थी गिरफ्तारी

AP News: आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम व तेलुगु देशम पार्टी चीफ एन.चंद्रबाबू नायडू की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. सीआईडी ने कौशल विकास निगम घोटाले में पूर्व सीएम से केंद्रीय कारागार में पूछताछ शुरू कर दी है. इससे पहले 73 साल के टीडीपी नेता को विजयवाड़ा में एसीबी ( Anti Corruption Beauro ) की एक अदालत ने शुक्रवार को पूछताछ के लिए दो दिन की सीआईडी की हिरासत में भेजने का हुक्म दिया था.

नायडू से 23 और 24 सितंबर को सुबह साढ़े नौ बजे से शाम पांच बजे तक पूछताछ की इजाजत दी गयी है. अदालत ने पूछताछ में CID की आर्थिक अपराध विंग के तीन पुलिस उपाधीक्षक के साथ छह जुनियर पुलिस अफसरों, एक प्रोफेशनल वीडियोग्राफर और दो सरकारी मध्यस्थों को हिस्सा लेने की इजजात दी है.

अदालत ने हर एक घंटे में पूछताछ करने के बाद पांच मिनट रूकने सहित पूछताछ के दौरान नायडू के साथ वकीलों की एक दल को भी मौजूद रहने को मंजूरी मिली है. अदालत ने CID को नायडू की कस्टडी के दौरान वकील को मुनासिब दूरी से मौजूद रहने देने का हुक्म दिया है.उसने पूर्व सीएम के स्वास्थ्य और उम्र पर विचार करते हुए उनसे जेल परिसर में ही पूछताछ करने की इजाजत दी है ताकि वे राजामहेंद्रवरम सेंट्रल जेल से मंगलागिरि में सीआईडी दफ्तर जाने तक की 200 किलोमीटर की सफर से बच सकें.

 सीआईडी को नायडू से पूछताछ की वीडियोग्राफी कराने की भी इजाजत दी गयी है. पुलिस कस्टडी की वक्त पूरी होने के बाद अदालत ने सीआईडी को रविवार शाम पांच बजे से पहले नायडू को वर्चुअल के जरिए अदालत में पेश करने का हुक्म दिया है. 

क्या है मामला
नायडू को कौशल विकास निगम  ( Andhra Pradesh State Skill Development Corporation ) में कथित घोटाले के आरोप में नौ सितंबर को गिरफ्तार किया था. ऐसा आरोप है कि इन अनियमितताओं से राजकोष को 300 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है.

Trending news