मरकज़ का रियासतों को हुक्म: लॉकडाउन तोड़ने वालों को 14 दिन क्वारंटाइन में भेजें
Advertisement

मरकज़ का रियासतों को हुक्म: लॉकडाउन तोड़ने वालों को 14 दिन क्वारंटाइन में भेजें

कैबिनेट सेक्रेटरी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग पर रियासतों से कहा कि रियासतों की सरहदें सील हों. कोई मूवमेंट न हो, सिर्फ ज़रूरी मूवमेंट जारी रहेगा. DM एक्ट के तहत डीएम और एसपी निजी तौर पर इसके लिए जिम्मेदार माने जाएंगे

फाइल फोटो...

नई दिल्ली: मुल्क में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के 979 मामले सामने आए हैं जबकि 25 लोगों की मौत हो चुकी है और 86 लोगों का कामयाब इलाज भी हुआ है. सबसे ज्यादा मामले केरल और महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं. लॉकडाउन के 5वें दिन मरकज़ू हुकूमत ने रियासतों को सख्ती से लॉकडाउन (Lockdown) करवाने का अहकामात दिए है. वज़ारते दाखिला ने रियासतों से कहा है कि लॉकडाउन तोड़ने वालों को 14 दिन क्वारंटाइन में भेजें. 

कैबिनेट सेक्रेटरी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग पर रियासतों से कहा कि रियासतों की सरहदें सील हों. कोई मूवमेंट न हो, सिर्फ ज़रूरी मूवमेंट जारी रहेगा. DM एक्ट के तहत डीएम और एसपी निजी तौर पर इसके लिए जिम्मेदार माने जाएंगे. लॉकडाउन पर पूरा अमल हो. ज़रूरी सामानों की सप्लाई बनाए रखें. कोई मूवमेंट अगर किसी का सामने आता है तो उसे 14 दिन क्वेरेंटाइन में रखें. 

बता दें कि सनीचर को सोशल मीडिया पर अफवाह के बाद हज़ारों की तादाद में लोग आनंद विहार बस अड्डे (Anand Vihar Bus Stand) पर उमड़ पड़े लेकिन दोबारा ऐसे हालात ना हों, इससे बचने के लिए यूपी गेट पर इतवार को पुलिस फोर्सेज़ को बढ़ा दिया गया.

दिल्ली-यूप बॉर्डर पर पुलिस ने बैरीकेडिंग कर दी है. अब बगैर पास के किसी को भी बॉर्डर पार नहीं करने दिया जाएगा. इसका असर दिखने भी लगा है. आज बॉर्डर पर पलायन करने वाले लोग भी नज़र नहीं आ रहे हैं. 

Zee Salaam Live TV

Trending news