लॉकडाउन में शादीः अफसरों ने मारा छापा तो दुल्हन को छोड़ फरार हुआ दूल्हा
Advertisement

लॉकडाउन में शादीः अफसरों ने मारा छापा तो दुल्हन को छोड़ फरार हुआ दूल्हा

अफसर कहते हैं, "लोग सरकार को बेवकूफ बनाने की कोशिश करते हैं. शादी में शामिल होने के लिए इजाज़त 30 लोगों की लेते हैं और बुलाते 300 बरातियों और मेहमानों को हैं, फिर  कार्रवाई होने पर अफसरों पर शादी में दखलअंदाजी का इल्जाम लगाते हैं.” 

अलामती तस्वीर

बेंगलुरु. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन के बावजूद लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं. अपनी शौक और झूटी शान के खातिर खुद की और दूसरों की जिंदगी दांव पर लगाने पर आमदा हो रहे हैं. कर्नाटक मे शादी तकरीब में आए दिन लॉकडाउन की खिलाफवर्जी के मामले सामने आ रहे हैं जबकि रियासत में कोविड-19 इंफेक्शन के मामलों में मुसलसल इजाफा हो रहा है.

बेंगलुरु के एक मकामी अखबार मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रियासत में हाल में दो ऐसी शादियों में छापे पड़े हैं जहां लॉकडाउन के गाइडलाइन की खिलाफवर्जी की जा रही थी. चिकमगलूर जिले में लॉकडाउन के दौरान चल रही एक शादी तकरीब में मंगल को जब अफसरान ने एक मैरिज हॉल में छापा मारा तो वहां मौजूद दूल्हा, दुल्हन को छोड़कर फरार हो गया. काडुर तालुका में होने वाली इस शादी में 300 से बराती और मेहमान मौजूद थे. इस मामले में लड़की वालों के साथ 10 दीगर अफराद के खिलाफ मुकदम दर्ज किया गया है. 

शादी तकरीब से गाड़ियां भी जब्त 
मांड्या जिले के बी होसुर गांव में एक और शादी तकरीब में छापेमारी की खबर है. यहां के ग्राम पंचायत रुक्न की बेटी की शादी हो रही थी. इस शादी में 300 से ज्यादा लोग मौजूद थे जबकि अभी 30 से ज्यादा लोगों के शादी में शामिल होने की इजाज़त नहीं दी जा रही है. इसके अलावा शादी के लिए तहसीलदार की इजाजत लेनी भी जरूरी है, लेकिन ग्राम पंचायत सदस्य ने इसकी इजाज़त नहीं ली थी. इस शादी में छापा मारकर 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आलावा चार कारों को भी जब्त किया गया. 

यह खबर भी पढ़ें : निकाह होते ही खुशी से उछलने लगी दुल्हन, दूल्हे को सरेआम किया KISS, देखिए VIRAL VIDEO

लोगों की जिद से अफसर परेशान 
शादी में भीड़ बढ़ाने के लोगों की जिद और उनकी चालाकियों से अफसरान भी परेशान हैं. लोग कोरोना के खतरे को अभी भी समझ नहीं पा रहे हैं. एक अफसार ने कहा कि शादी में 30 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की इजाज़त नहीं है. लेकिन लोग अफसरों को बेवकूफ बनाने की कोशिश करते हैं. वह 30 लोगों के लिए इजाज़ लेते हैं और शादी में 300 बरातियों और मेहमानों को बुला लेते हैं. अफसर ने कहा कि पहले वे गाइडलाइन तोड़ते हैं और फिर कार्रवाई होने पर अफसरों और इंतजामियां पर शादी में दखलअंदाजी का इल्जाम लगाते हैं. 

गाइडलाइन तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती का हुक्म 
मांड्या के डिप्टी कमिश्नर अश्वथी एस ने कहा कि लोगों को समझना चाहिए कि सख्त कानून और जाब्ते अवाम की तहफ्फुज के लिए बनाए गए हैं. उन्होंने कहा, “जिले में पूरी तरह लॉकडाउन नाफिज है. प्रोटोकॉल के तहत शादी नहीं करवाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अगर शादियों में 30 लोग से ज्यादा दिखते हैं तो मैरिज हॉल का लाइसेंस एक महीने के लिए रद्द कर दिया जाएगा और उसके संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के बुरे हालात, 7 जून तक लॉकडाउन
कर्नाटक में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सरकार ने 7 जून तक लॉकडाउन बढा दिया है. रियासती हुकूमत ने संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद 10 मई से सख्त पाबंदियों का ऐलान किया था. मंगल को शूबे में 22,758 नए केस और 588 लोगों की मौत रिपोर्ट की गईं थी. वहीं कर्नाटक में 4.24 लाख एक्टिव केस हैं, जो मुल्क में किसी रियासत के मुकाबले में सबसे ज्यादा है.

Zee Salam Live Tv 

Trending news