दुमका में हत्या कर पेड़ से लटकाया नाबालिग गर्भवती का शव; आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

दुमका में हत्या कर पेड़ से लटकाया नाबालिग गर्भवती का शव; आरोपी गिरफ्तार

Girl Raped and Murdered in Dumka Jharkhand: पिछले 10 दिनों में झारखंड के दुमका की यह दूसरी घटना है. इससे पहले एक लड़की पर पेट्रोल छिड़कर उसे जिंदा जला दिया गया था. 

नाबालिग लड़की

दुमकाः दुमका में पेट्रोल छिड़क कर एक नाबालिग लड़की को जलाकर मारने की वारदात के बाद उसी जगह से एक और शर्मनाक घटना सामने आई है. दुमका जिले के रानीश्वर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने का मामला सामने आया है. हत्या के बाद लड़की की लाश को पेड़ से लटका दिया गया. इस वारदात के आरोपी अरमान अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मृत लड़की आदिवासी समुदाय की है. दुमका के मुफस्सिल थाना में पोक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

राहगीरों ने दी थी पुलिस को सूचना 
पुलिस के मुताबिक, दुमका जिले के दिग्घी ओपी क्षेत्र के श्रीअमड़ा में शुक्रवार को पुलिस ने पेड़ से लटक रही नाबालिग की लाश बरामद की थी. रास्ते से गुजर रहे कुछ लोगों ने पेड़ पर शव लटका देख पुलिस को इसकी सूचना दी थी. शनिवार को पता चला कि मृतक लड़की रानीश्वर थाना क्षेत्र की रहनेवाली थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि वह चार माह की गर्भवती थी. परिजनों को शनिवार सुबह बेटी की मौत की खबर मिली तो उन्होंने थाने में केस मुकदमा दर्ज कराया.

घरेलू सहायक का काम करती थी मृतका 
किशोरी दुमका में ही अपने मौसी के घर रहकर घरेलू सहायक का काम करती थी. वहीं पर वह पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा के रहने वाले अरमान के संपर्क में आई थी. इसी दौरान दोनों में दोस्ती हो गई. अरमान ने शादी का झांसा देकर कई बार उसके साथ यौन संबंध बनाया.
इधर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. इसके साथ ही उन्होंने दुमका पुलिस को निर्देश दिया है कि मृतका और उसके परिजनों को इंसाफ दिलाने के लिए सख्त कानूनी कदम उठाए. 

यह घटना 23 अगस्त की एक घटना के बाद हुई, जब शाहरुख नाम के एक व्यक्ति ने कथित तौर पर एक 16 वर्षीय लड़की पर उसके कमरे की खिड़की के बाहर पेट्रोल डाला और उसे आग लगा दी थी. किशोरी ने 28 अगस्त को दम तोड़ दिया था.  इसके अलावा 28 अगस्त को, रांची में एक 15 वर्षीय आदिवासी लड़की के साथ 26 वर्षीय एक व्यक्ति ने उसके घर में घुसकर कथित रूप से बलात्कार किया था.

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news