हिमाचल में बाग़ियों से परेशान बीजेपी, जेपी नड्डा ने ख़ुद संभाला मोर्चा
Advertisement

हिमाचल में बाग़ियों से परेशान बीजेपी, जेपी नड्डा ने ख़ुद संभाला मोर्चा

हिमाचल प्रदेश में इस बार 'सरकार नहीं, रिवाज बदले' के नारे के साथ दोबारा अवाम की हिमायत हासिल करने के लिए विधानसभा के चुनावी मैदान में उतरी बीजेपी के लिए परेशानी बढ़ गई है. पार्टी से बग़ावत करने वाले कई लीडरान की वजह से बीजेपी कुछ सीटों पर परेशानी का सामना कर रही है.

हिमाचल में बाग़ियों से परेशान बीजेपी, जेपी नड्डा ने ख़ुद संभाला मोर्चा

हिमाचल प्रदेश में इस बार 'सरकार नहीं, रिवाज बदले' के नारे के साथ दोबारा अवाम की हिमायत हासिल करने के लिए विधानसभा के इंतेख़ाबी मैदान में उतरी बीजेपी के लिए अपने ही परेशानी का सबब बन गए है. पार्टी से बग़ावत करने वाले कई लीडरान की वजह से बीजेपी कुछ सीटों पर परेशानी का सामना कर रही है. हालात को लगातार ख़राब होते देखकर, पार्टी के सद्र जेपी नड्डा ने ख़ुद ही मोर्चा संभाल लिया है. दरसअल, हिमाचल प्रदेश जेपी नड्डा का होम स्टेट है और इसलिए इस पहाड़ी स्टेट में सीधे-सीधे बीजेपी आलाकमान का वक़ार दांव पर लगा है. यही वजह है कि बाग़ियों को समझाने और मनाने के लिए नड्डा को ख़ुद मैदान में उतरना पड़ा.

यह भी पढ़ें: Samantha ने बढ़ाई अपनी फीस, बढ़ती मांग को देख लिया फैसला, जानें क्या है नई फीस

इंदिरा कपूर को बनाया चंबा से उम्मीदवार

बताया जा रहा है कि नड्डा पार्टी और पार्टी उम्मीदवारों के ख़िलाफ़ बगावत का झंडा बुलंद करने वाले लीडरान को ख़ुद मना रहे हैं. जहां उन्हें लग रहा है कि किसी सिटिंग एमएलए का टिकट काटने में ग़लती हुई, वहां पार्टी ने फौरन अपना उम्मीदवार बदल दिया और जहां उन्हें लग रहा है कि पार्टी का फैसला बिल्कुल सही है वहां वह बाग़ियों से सख़्ती से भी निपट रहे हैं. पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में चंबा के सिटिंग एमएलए पवन नय्यर का टिकट काटकर इंदिरा कपूर को चंबा से उम्मीदवार बनाया था लेकिन बाद में लोकल लेवल पर वर्कर्स की शदीद मुख़ालेफत के बाद दो दिनों के अंदर ही उम्मीदवार बदल कर पवन नय्यर की बीवी नीलम नय्यर को चंबा से उम्मीदवार बनाने कर ऐलान कर दिया गया.

यह भी देखें: Raveena Tandon Birthday: कॉलेज में मिले फिल्म के ऑफर तो बीच में ही छोड़ दी पढ़ाई, कम उम्र में ही बनीं नानी

पार्टी के सीनियर लीडर महेश्वर सिंह को कुल्लू सीट से मैदान में उतारा गया था लेकिन उनके बेटे हितेश्वर सिंह ने बग़ावत का झंडा बुलंद करते हुए बंजारा सीट से आज़ादाना (निर्दलीय) चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. नड्डा ने बाप-बेटे दोनों को मनाने की कोशिश की लेकिन जब वो नहीं माने तो सख़्त रवैया दिखाते हुए उन्होंने बाप का भी टिकट काट दिया. अब बीजेपी ने कुल्लू सीट से महेश्वर सिंह का टिकट काटकर नरोत्तम ठाकुर को उम्मीदवार बनाने का ऐलान कर दिया है.

यह भी देखें: Salman Khan के जीजा की बर्थडे पार्टी में अलग अंदाज़ में नज़र आईं शहनाज़ गिल, देखें तस्वीरें

नड्डा मुलाक़ात कर नाराज़गी दूर कर रहे

टिकट न मिलने से नाराज़ वाटर पॉवर के मिनिस्टर महेंद्र सिंह की बेटी वंदना गुलेरिया और रविटा भारद्वाज से जेपी नड्डा ने ख़ुद मुलाक़ात कर उनकी नाराज़गी को दूर किया. कई दूसरे लीडरान को भी मनाने की कोशिश लगातार जारी है.इसके साथ ही नड्डा लगातार कांग्रेस में भी सेंध लगाने की कोशिश कर रहे हैं. दरअसल, हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी की एंट्री के बावजूद फिलहाल भाजपा यह मान कर चल रही है कि उनका अहम मुक़ाबला कांग्रेस से ही होगा. इन हालात में कई सीटों पर जीत-हार का फर्क़ बहुत कम रहने वाला है और इसलिए बीजेपी किसी भी मोर्चे पर कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

ऐसी ही ख़बरों के लिए विज़िट करें zeesalaam.in

Trending news