BJP: दक्षिण राज्यों पर बीजेपी का फोकस; अध्यक्ष जेपी नड्डा का एक रोज़ा कर्नाटक-तेलंगाना दौरा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1486114

BJP: दक्षिण राज्यों पर बीजेपी का फोकस; अध्यक्ष जेपी नड्डा का एक रोज़ा कर्नाटक-तेलंगाना दौरा

JP Nadda South India Tour: बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा 15 दिसंबर को साउथ की दो अहम रियासतों कर्नाटक और तेलंगाना के दौरे पर रहेंगे. दोनों ही रियासतों में अगले साल असेंबली इलेक्शन होने है, जिसके लिए बीजेपी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं.

BJP: दक्षिण राज्यों पर बीजेपी का फोकस; अध्यक्ष जेपी नड्डा का एक रोज़ा कर्नाटक-तेलंगाना दौरा

JP Nadda South India Tour: बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा 15 दिसंबर को कर्नाटक और तेलंगाना के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. आने वाले लोकसभा इलेक्शन को ध्यान में रखते हुए बीजेपी दक्षिणी राज्यों पर अपना फोकस कर रही है, इस लिहाज़ से बीजेपी अध्यक्ष का यह दौरा काफ़ी अहम माना जा रहा है. साउथ की दो अहम रियासतों कर्नाटक और तेलंगाना में 2023 में असेंबली इलेक्शन होने हैं. जिसमें से भाजपा शासित कर्नाटक और दूसरा तेलंगाना है. बीजेपी इलेक्शन से पहले ही अपनी चुनावी तैयारियों में लग गई है.

नड्डा का कर्नाटक-तेलंगाना दौरा
जेपी नड्डा के दौरे से मुताल्लिक़ पार्टी ज़राए ने बताया कि नड्डा कर्नाटक में संगठनात्मक बैठकों की अगुवाई करेंगे. वहीं नड्डा तेलंगाना के करीमनगर में एक रैली को भी ख़िताब करेंगे. तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति के विकल्प के तौर पर बीजेपी ख़ुद को पेश कर रही है. पिछले दिनों ही तेलंगाना राष्ट्र समिति का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति किया गया है. कर्नाटक में सत्ता की कमान बीजेपी के हाथ में है. अपोज़िशन जमाअत कांग्रेस वहां बीजेपी को इक़्तेदार से बेदख़ल करके फिर से सत्ता में वापसी के लिए कोशिश कर रही है. यही वजह है कि बीजेपी इन रियासतों पर ख़ास नज़र बनाए हुए है और अपनी इंतेख़ाबी तैयारियों में जुट गई है.

यह भी पढ़ें: IAF: आज से भारतीय वायुसेना का दो रोज़ा युद्धाभ्यास; कई फाइटर जेट होंगे शामिल

दक्षिणी राज्यों पर बीजेपी का फोकस
बीजेपी सद्र जे पी नड्डा कर्नाटक और तेलंगाना के अपने एक रोज़ा दौरे के दौरान कारकुनान से बातचीत करेंगे. साथ ही रैली को भी ख़िताब करेंगे. इसके अलावा पार्टी कारकुनान के साथ आगे की हिकमते अमली पर भी ग़ौर किया जाएगा. नड्डा का यह दौरा काफी अहम माना है. इसके ज़रिए बीजेपी 2024 के लोकसभा इलेक्शन पर अपना फुल फोकस रखने के साथ-साथ दक्षिणी राज्यों पर भी अपनी पकड़ मज़बूत करना चाहती है. बीजेपी 2023 में होने वाले कर्नाटक और तेलंगाना असेंबली इलेक्शन की तैयारियों में अभी से मसरूफ़ हो गई है.

Watch Live TV

Trending news