Lok Sabha Elections 2024: BJP ने पोलिंग बूथों पर बुर्कानशीं महिलाओं की जांच की रखी मांग; भड़के ओवैसी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2261579

Lok Sabha Elections 2024: BJP ने पोलिंग बूथों पर बुर्कानशीं महिलाओं की जांच की रखी मांग; भड़के ओवैसी

Aam chunav 2024: बीजेपी ने अपने लेटर में दिल्ली के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में सिक्योरिटी फोर्सेज की तैनाती बढ़ाए जाने की मांग की है.  इस पर AIMIM सद्र असदुद्दीन ओवैसी ने आपत्ति जताई है. दिल्ली में सीधा मुकाबला "इंडिया" गठबंधन और BJP के बीच है.

 

Lok Sabha Elections 2024: BJP ने पोलिंग बूथों पर बुर्कानशीं महिलाओं की जांच की रखी मांग; भड़के ओवैसी

Lok Sabha Elections 2024: राजधानी दिल्ली में 25 मई को होने वाले मतदान से पहले दिल्ली की बीजेपी इलेक्शन कमीशन को लेटर लिखकर बुर्कानशीं महिलाओं की जांच के लिए पोलिंग स्टेशनों पर महिला सुरक्षा की तैनाती बढ़ाए जाने की मांग की है. इस पर AIMIM सद्र असदुद्दीन ओवैसी ने आपत्ति जताई है.

हैदराबाद सांसद ओवैसी ने, “भाजपा के दिल्ली इकाई ने इलेक्शन कमीशन से कहा है कि बुर्के में औरतों की खास जांच होनी चाहिए. तेलंगाना में पिछले दिनों हुए लोकसभा की वोटिंग के दौरान इनके उम्मीदवार ने मुस्लिम ख्वातीन की सरेआम बेइज्जती की और परेशान किया. हर चुनाव में BJP कोई न कोई बहाना ढूंढ कर मुस्लिम ख्वातीन को परेशान करती है और निशाना बनाती है. परदा-नशीं औरतों को लेकर सदन के साफ दिशानिर्देश हैं, चाहे वो बुर्के में हों या घूंघट में, या मास्क में, बिना जांच के किसी को भी वोट देने नहीं दिया जाता. तो फिर BJP को ऐसी खास मांग क्यों करनी पड़ी? बस मुस्लिम ख्वातीनों को निशाना बनाया जाए, उनको सताया जाए और उन्हें वोट देने में बाधा पैदा करें."

बीजेपी ने लेटर में की है ये मांग? 
दरअसल, बीजेपी ने अपने लेटर में दिल्ली के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में सिक्योरिटी फोर्सेज की तैनाती बढ़ाए जाने की मांग की है. लेटर में कहा गया है कि मतदान के दौरान शरारती गतिविधियों पर पाबंदी लगाए जाने के मकसद से महिला सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ाना जरूरी है.

लेटर में BJP ने बुर्कानशीं महिलाओं के अलावा पर्दा कर आने वाली सभी महिलाओं की जांच के लिए भी महिला सिक्योरिटी फोर्सेज की तैनाती बढ़ाने की मांग की है. लेटर में स्पष्ट कहा गया है कि पोलिंग स्टेशनों पर घूंघट और मास्क लगाकर पहुंचने वाली महिलाओं की भी जांच हो. कई बार लोग पर्दे की आड़ में अपने नापाक मंसूबों को अंजाम दे जाते हैं..

छठे चरण में इतने सीटों पर होगी वोटिंग
बता दें कि छठे चरण में आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 58 सीटों पर वोटिंग होनी हैं. इन सीटों पर कुल 889 प्रत्याशी  चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. हरियाणा में सबसे ज्यादा 223 और जम्मू-कश्मीर में सबसे कम 20 उम्मीदावार चुनावी मैदान में उतरे हुए हैं. इसी कड़ी में दिल्ली की 7 सीटों पर भी वोटिंग हैं.

दिल्ली में सीधा मुकाबला "इंडिया" गठबंधन और BJP के बीच है. इंडिया गठबंधन के तहत दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से आम आदमी पार्टी 4 और BJP तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं,  BJP ने सभी सीटों पर अपने कैंडिडेट्स को चुनावी मैदान में उतारा है.

 

 

Trending news