Bihar 10th Topper Result: दसवीं की परीक्षा में मोहम्मद रूमान अशरफ़ ने हासिल किया पहला मक़ाम
Advertisement

Bihar 10th Topper Result: दसवीं की परीक्षा में मोहम्मद रूमान अशरफ़ ने हासिल किया पहला मक़ाम

Bihar Board 10th Topper: बिहार बोर्ड की ओर से शुक्रवार को मैट्रिक के रिजल्ट का ऐलान कर दिया गया.  दसवीं क्लाम में शेखपुरा इस्लामिया हाई स्कूल के छात्र मोहम्मद रूमान अशरफ ने बाज़ी मारते हुए पूरे बिहार में टॉप किया है.

Bihar 10th Topper Result: दसवीं की परीक्षा में मोहम्मद रूमान अशरफ़ ने हासिल किया पहला मक़ाम

Mohammad Ruman Ashraf: बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है. जिसमें शेखपुरा इस्लामिया हाई स्कूल के छात्र मोहम्मद रूमान अशरफ ने पूरे बिहार में टॉप किया है. मोहम्मद रूमान अशरफ ने 489 नंबर हासिल किए हैं. रूमान अशरफ शेखपुरा के रहने वाले हैं. रूमान के पिता एक शिक्षक हैं. बिहार में टॉप करने की सूचना मिलते ही परिवार वालों में खुशी की लहर दौड़ गई है. मोहल्ले और आस पड़ोस से लोग टॉपर छात्र को बधाई देने पहुंच रहे हैं. वहीं अपनी कामयाबी पर अशरफ ने कहा कि मेरी कामयाबी के पीछे माता-पिता और टीचर का बहुत बड़ा हाथ है. साथ ही अशरफ ने बताया कि वो देश की सेवा करना चाहता है.

रूमान अशरफ के पिता ने इस मौक़े पर कहा कि वो बचपन से ही पढ़ाई में काफी अच्छा था. बेटे की मेहनत रंग लाई और उसके टॉपर होने पर हम सबको बेहद ख़ुशी है. रूमान अशरफ को लोग मुबारकबाद दे रहे हैं और उसके रौशन भविष्य की कामना कर रहे हैं. पूरे घर में जश्न का माहौल है. अशरफ़ को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. बता दें कि बिहार बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में दूसरे नंबर पर भोजपुर की नम्रता और औरंगाबाद की ज्ञानी अनुपमा रहीं. वहीं बिहार की थर्ड टॉपर संजू कुमारी और भावना कुमारी रहीं। इन्होंने संयुक्त रूप से तीसरा नंबर हासिल किया.

रिजल्ट जारी करते हुए बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर बताया कि इस बार एग्ज़ाम में कुल 81 फीसद परीक्षार्थी कामयाब हुए हैं. जिसमें पहला स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों की तादाद 90 हजार 220 हैं. बता दें कि पिछले साल बिहार बोर्ड का रिजल्ट काफी अच्छा रहा था. फर्स्ट डिविजन से कुल 4,24,597 छात्र पास हुए हैं. जिसमें 2,54,482 लड़कों की संख्या और 1,70,115 लड़कियों की तादाद शामिल थी.

Watch Live TV

Trending news