Bihar News: RJD के वोटबैंक में सेंध लगाने के BJP ने बनाई नई रणनीति; यादव से निकालेगी यादव का तोड़
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2053240

Bihar News: RJD के वोटबैंक में सेंध लगाने के BJP ने बनाई नई रणनीति; यादव से निकालेगी यादव का तोड़

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर के बिहार में राजनीति सरगर्मी तेज हो गई है. सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा ने बिहार में आरडेजी के वोटबैंक में सेंधमारी करने के लिए नई रणनीति बनाई है. 

 

Bihar News: RJD के वोटबैंक में सेंध लगाने के BJP ने बनाई नई रणनीति; यादव से निकालेगी यादव का तोड़

Bihar Politics: आगामी लोक सभा चुनाव 2024 ( Lok Sabha Chunav 2024 ) को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. इन दिनों दोनों दलों यानी सत्तारूढ़ दल और अपोजिशन पार्टी की नजरें बिहार पर हैं. जहां एक तरफ इंडिया गठबंधन में लोकसभा सीट शेयरिंग को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने बिहार में नई चाल चल दी है.

बिहार बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मोड में दिख रही है, वो नई रणनीति के साथ बिहार में लालू यादव यानी राजद के वोटबैंक पर सेंधमारी करने की तैयारी में जुट गई है. अब, भाजपा 'मिशन यादव' के तहत यादव समाज को अपने साथ जोड़ने की कोशिश में है, क्योंकि बिहार में यादव वोटर्स लालू यादव के साथ दशकों से हैं.   

मध्य प्रदेश में जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी ने जब सीएम के रूप मोहन यादव की घोषणा की तो तभी से इस बात की चर्चा होने लगी इनके जरिए BJP बिहार में यादवों के वोटबैंक में सेंध लगाने की कोशिश करेगी. अब भाजपा ने इन चर्चाओं को सही साबित कर दिया है. भाजपा अब MP के सीएम मोहन यादव को बिहार की सियासत में उतारने की तैयारी में है.

सीएम के लिए सम्मान प्रोग्राम
पार्टी के सीनियर यादव लीडरों की तरफ से 'श्रीकृष्ण चेतना मंच' के बैनर तले मोहन यादव के लिए सम्मान प्रोग्राम किया जा रहा है. सीएम यादव के इस्तकबाल के लिए बीजेपी के लीडर्स पुरजोर तैयारी में जुट गए हैं. वहीं,  भाजपा के सूत्रों का कहना है कि इस प्रोग्रम में राज्य के सभी जिलों के यादव समाज के बड़े चेहरों को बुलाया जा रहा है.

सीएम बनने के बाद बिहार का पहला दौरा
मध्य प्रदेश के सीएम अपने बिहार दौरे पर भाजपा दफ्तर भी जाएंगे साथ ही उन्हें इस्कॉन मंदिर भी जाने की संभावना है. वहीं, भाजपा के एक लीडर का कहना है कि मध्य प्रदेश के सीएम लोकसभा चुनाव के पहले बिहार दौरे पर आते रहेंगे.

बता दें  कि मोह यादव का मध्य प्रदेश के सीएम पद की कमान संभालने के बाद यह पहला बिहार दौरा होगा.

Trending news