बड़ी खबर! बिहार सरकार ने नियोजित शिक्षकों की मानी मांग, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2112336

बड़ी खबर! बिहार सरकार ने नियोजित शिक्षकों की मानी मांग, जानें पूरा मामला

Bihar News:  बिहार सरकार ने गुरुवार को नियोजित शिक्षकों की उन मांगों को मान ली है, जिसमें नियोजित शिक्षकों की तरफ से लगातार मांग की जा रही थी कि ऑनलाइन परीक्षाओं के साथ ऑफलाइन (लिखित) परीक्षा हो, अन्यथा पुराने शिक्षकों को कठिनाई होगी.

बड़ी खबर! बिहार सरकार ने नियोजित शिक्षकों की मानी मांग, जानें पूरा मामला

Bihar News: बिहार में पिछले कई दिनों से नियोजित शिक्षकों अपनी मांगों को लेकर राजधानी पटना में सरकार के खिलाफ एहतजाज कर रहे थे. अब सरकार ने उनकी मांगों मान लिया है. जो नियोजित शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है. इसकी पुष्टि बिहार के शिक्षा मंत्री और जेडीयू के सीनियर लीडर विजय कुमार चौधरी ने की है. 

दरअसल, बिहार सरकार ने गुरुवार को नियोजित शिक्षकों की उन मांगों को मान ली है, जिसमें नियोजित शिक्षकों की तरफ से लगातार मांग की जा रही थी कि ऑनलाइन परीक्षाओं के साथ ऑफलाइन (Written) परीक्षा हो, अन्यथा पुराने शिक्षकों को कठिनाई होगी. अब बिहार के एजुकेशन मिनिस्टर विजय कुमार चौधरी ( Vjay Kumar Chaudhry ) ने बताया कि नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा पाने के लिए सक्षमता एग्जाम पास करना है. अभी तक इसके लिए तीन ऑनलाइन एग्जाम का प्रावधान है.

एजुकेशन मिनिस्टर ने कहा
एजुकेशन मिनिस्टर ( Eductaion Minister ) ने बताया कि सीएम नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) ने इनकी परेशानी को देखते हुए दो बार ऑफलाइन (लिखित) सक्षमता एग्जाम ( Competency Test ) भी आयोजित करने का फैसला लिया है. वहीं, दूसरी तरफ एजुकेशन मिनिस्टर चौधरी ने नियोजित शिक्षकों से अपील किया है कि वे धैर्य बनाए रखें और किसी बहकावे में नहीं आएं. कुछ लोग अपना हित साधने के लिए शिक्षकों को उकसा सकते हैं. सरकार उनके हितों का ख्याल रखेगी. हाल के दिनों में शिक्षा व्यवस्था में गुणात्मक सुधार हुआ है और सुदूर इलाके के स्कूल भी पूरे वक्त तक चलते हैं. इससे गवर्नमेंट एजुकेशन सिस्टम में बिहारवासियों का भरोसा बढ़ा है. इसे हम लोगों बरकरार रखने की जरूरत है.

इतने लाख शिक्षक इन परीक्षों में होंगे शामिल 
गौरतलब है कि बिहार राज्य के 3.50 लाख से ज्यादा नियोजित शिक्षक हैं, जो कई दिनों से पटना में आंदोलन कर रहे हैं. 

 

Trending news