दूसरी बार गुजरात के CM बनेंगे भूपेंद्र पटेल, इस दिन लेंगे शपथ
Advertisement

दूसरी बार गुजरात के CM बनेंगे भूपेंद्र पटेल, इस दिन लेंगे शपथ

Gujarat Chief Minister: गुजरात में विधायक दल ने मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुन लिया है. सीएम भूपेंद्र पेटल ने कहा कि "गुजरात ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कयादत में तरक्की की सियासत पर मुहर लगाई है और बीजेपी पर अपना भरोसा जताया है."

दूसरी बार गुजरात के CM बनेंगे भूपेंद्र पटेल, इस दिन लेंगे शपथ

Gujarat Chief Minister: हाल ही में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में भारी जीत के साथ सत्ता बरकरार रखने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक दल ने शनिवार को मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को अपना नेता चुन लिया. इसके साथ ही पटेल अपने लगातार दूसरे दौर में भी राज्य की कमान संभालेंगे. 

सरकार बनाने का दावा पेश किया

विधायक दल की बैठक के बाद पटेल ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से राजभवन जाकर मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. पटेल ने सरकार बनाने का दावा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने और 182 सदस्यीय सदन की 156 सीटों पर जीत दर्ज करने के दो दिन बाद किया है.

12 दिसंबर को लेंगे शपथ

भाजपा ने बताया कि पटेल राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर गांधीनगर में मौजूद नए सचिवालय के नजदीक हैलीपैड मैदान में 12 दिसंबर को अपने ओहदे की शपथ लेंगे. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी कयादत वाले मुख्यमंत्री शामिल होंगे. भाजपा की गुजरात इकाई के हेडक्वार्टर ‘कमलम’ में विधायक दल की बैठक होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए पटेल ने कहा कि "समान नागरिक संहिता लागू करने सहित भाजपा के इलेक्शन मेनिफेस्टो में किए गए वादों को पूरा करना उनकी सरकार की तरजीह होगी."

यह भी पढ़ें: Himachal CM: सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे हिमाचल प्रदेश के सीएम

कनू देसाई ने पेश किया नाम

पार्टी ने कहा, "नए विधायकों की आज ‘कमलम’ में बैठक हुई, जहां पर भूपेंद्र पटेल का नाम गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया गया. इसे सबकी रजामंदी से मंजूरी दे दी गई." विधायक कनू देसाई ने पटेल का नाम पेश किया. विधायक शंकर चौधरी, पुरनेश मोदी, मनीषा वकील, रमन पाटकर और पार्टी के मुख्य सचेतक पंकज देसाई ने उनका सपोर्ट किया. भाजपा के सीनियर नेता राजनाथ सिंह, बीएस येदियुरप्पा और अर्जुन मुंडा विधायकों की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहे.

सातवीं बार बनी बीजेपी की सरकार

पटेल ने कहा कि राज्य सरकार और भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में अच्छे से काम करेगी. उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता मुतमइन है कि भाजपा उनके मुद्दों का हल उसी तरह से करेगी जैसा करती आ रही है. यह लगातार सातवीं बार है जब गुजरात में भाजपा की सरकार बनेगी. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news