Bangaluru: मेट्रो का पिलर गिरने से मां-बेटे की मौत; मुआवज़ा का ऐलान, केस दर्ज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1522972

Bangaluru: मेट्रो का पिलर गिरने से मां-बेटे की मौत; मुआवज़ा का ऐलान, केस दर्ज

Bangaluru Metro Pillar Collapse: बेंगलुरु से एक दर्दनाक ख़बर सामने आई हैं. मंगलवार को नागवारा में  एक अंडर कंस्ट्रक्शन मेट्रो पिलर गिरने से एक महिला और उसके ढाई साल के बेटे की मौत हो गई, जबकि महिला का पति और एक बेटी घायल है. 

Bangaluru: मेट्रो का पिलर गिरने से मां-बेटे की मौत; मुआवज़ा का ऐलान, केस दर्ज

Bangaluru Metro Pillar Collapse: बेंगलुरु से एक दर्दनाक ख़बर सामने आई हैं. मंगलवार को नागवारा में  एक अंडर कंस्ट्रक्शन मेट्रो पिलर गिरने से एक महिला और उसके ढाई साल के बेटे की मौत हो गई, जबकि महिला का पति और एक बेटी घायल है. दोनों को अस्पताल में दाख़िल कराया गया है. घटना उस समय हुई जब महिला का परिवार बाइक से जा रहा था, तभी पिलर उनके ऊपर गिर गया. महिला के जुड़वां बच्चों में से बेटे की जान चली गई, जबकि बेटी की हालत नाज़ुक है.

मां और बेटे की मौत
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार की सुबह तक़रीबन 11 बजे के आसपास यह हादसा पेश आया. लोहे की छड़ से तैयार किये गए पिलर का ढांचा जो बिल्कुल बीच मे था सड़क पर जा गिरा, जिस वक्त ये हादसा हुया उस समय सड़क पर लोहित नाम का शख़्स अपनी पत्नी तेजस्विनीऔर दो बच्चों के साथ वहां से बाइक से गुज़र रहा था. वो इस गिरते  ढांचे की चपेट में आ गये. मक़ामी लोगों ने बड़ी मुश्किल से उन्हें निकाला गया और अस्पताल पहुचाया गया जहां महिला और उसकी की मौत हो गई. मक़ामी लोगों ने बताया कि ये मेट्रो और कॉन्ट्रक्टर में लापरवाही का मामला है क्योंकि इस सड़क पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध नही किये गये थे.

20 लाख के मुआवज़े का ऐलान
वहीं घटना के बाद इस पर सियासत का दौर भी शुरू हो गया है.कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि यह हादसा 40 फीसद कमीशन वाली सरकार के कामकाज का नतीजा है. इसी वजह से किसी काम में क्वालिटी नहीं बची है. वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घटना पर गहरे दुख का इज़हार करते हुए जांच के अहकामात दिए हैं. साथ ही भरोसा दिया है कि दोषियों को बख़्शा नहीं जाएगा. वहीं बेंगलुरु मेट्रो के MD ने पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपए का मुआवज़ा देने का ऐलान किया है. पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर लिया है. 

Watch Live TV

Trending news