Bengaluru School Bomb Threat: बेंगलुरु के 60 स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी, मची अफरा-तफरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1987085

Bengaluru School Bomb Threat: बेंगलुरु के 60 स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी, मची अफरा-तफरी

Bengaluru Bomb Threat: बेंगलुरु के 60 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी ईमेल के जरिए दी गई. स्कूलों को खाली करा लिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Bengaluru School Bomb Threat: बेंगलुरु के 60 स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी, मची अफरा-तफरी

Bengaluru Bomb Threat: बेंगलुरु से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक साथ 60 स्कूलों के पास बॉम्ब ब्लास्ट की धमकी भरा मैसेज आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेंगलुरु के अलग-अलग हिस्सों में कम से कम 60 स्कूलों के परिसरों में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब प्रशासनिक कर्मचारियों को मेल मिला, जिसमें कहा गया था कि उनके संस्थान में विस्फोटक लगाए गए हैं और वह कभी भी ट्रिगर हो सकते हैं.

पुलिस ने दी जानकारी

मेल मिलती ही स्कूलों ने पुलिस को जानकारी दी. बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने कहा, कई तोड़फोड़ रोधी टीमें स्कूल परिसर की जांच कर रही थीं और उन्हें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. उन्होंने कहा,"फिलहाल तो यह एक फर्जी मैसेज जैसा ही लग रहा है. हम जल्द ही सर्च ऑपरेशन पूरा कर लेंगे.' हालांकि, हम अभिभावकों से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं.' उन्होंने कहा, ''पिछले साल भी शरारती तत्वों ने शहर के कई स्कूलों को इसी तरह के ईमेल भेजे थे.''

मेल आने के बाद कई अभिभावक घबरा गए. जबकि कुछ स्कूलों ने छात्रों को पास के खेल के मैदानों या अन्य सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया, कुछ स्कूलों ने माता-पिता/अभिभावकों को अपने बच्चों को लेने के लिए कहा. बता दें यह पहली बार नहीं है जब किसी स्कूल को बॉम्ब की धमकी दी गई है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा, "मैंने पुलिस अधिकारियों से बात की है और उन्हें सभी स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करने, सतर्क रहने और इसके पीछे के लोगों का पता लगाने का निर्देश दिया है. किसी को भी परेशान करने की कोई जरूरत नहीं है.’’

दिल्ली के स्कूल में धमकी

इससे पहले दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल को ईमेल के जरिए ही बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. दक्षिण दिल्ली के आर के पुरम में एक निजी स्कूल को इसी साल सितंबर के महीने में धमकी मिली थी. जिसे बाद में पुलिस ने अफवाह पाया था. दिल्ली पुलिस ने कहा था कि सुबह 8 बजे लाल बहादुर शास्त्री स्कूल के अधिकारियों द्वारा बुलाए जाने के बाद संदिग्ध वस्तुओं की जांच के लिए टीमों को बम निरोधक दस्ते और एक कुत्ते के दस्ते के साथ भेजा गया था. हालांकि जांच में कुछ सामने नहीं आया है.

Zee Salaam

Trending news