Bengaluru Airport Partially Shut: एयरपोर्ट को क्यों किया गया 10 दिन के लिए आंशिक रूप से बंद? जानें वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1561674

Bengaluru Airport Partially Shut: एयरपोर्ट को क्यों किया गया 10 दिन के लिए आंशिक रूप से बंद? जानें वजह

Bengaluru Airport Shut: बेंगलुरू एयरपोर्ट को आंशिक तौर पर बंद कर दिया गया है. ये एयरपोर्ट अगले 10 दिनों तक लिमिटेड तौर पर चलने वाला है. आखिर इसके पीछे की वजह क्या है? चलिए बताते हैं आपको क्यों लिया गया है ये फैसला

Bengaluru Airport Partially Shut: एयरपोर्ट को क्यों किया गया 10 दिन के लिए आंशिक रूप से बंद? जानें वजह

Bengaluru Airport Shut: बेंगलुरू हवाई हड्डे को आंशिक तौर पर बंद कर दिया गया है. आपको जानकारी के लिए बता दें इस हवाई अड्डे को  8 फरवरी 2023 से 10 दिनों लिए पार्शियली यानी आंशिक तौर पर बंद किया गया है. अधिकारियों का कहना है कि इसे सिविल फ्लाट्स के लिए अभी बंद किया गया है. आखिर इसके पीछे क्या कारण है चलिए जानते हैं.

बेंगलुरू एयरपोर्ट को क्यों किया गया है बंद

आपको जानकारी के लिए बता दें हर दो साल में एक बार इस एयरपोर्ट पर रूटीन एक्सरसाइज होती है. इस बार भी यहां Aero India-2023 का 14वां संस्करण का आयोजन हो रहा है, इसलिए एयरपोर्ट को आंशिक तौर पर बंद किया गया है. इसके लिए बेंगलुरू एयरपोर्ट ने एक स्केड्यूल भी जारी किया है. चलिए जानते हैं...

बेंगलुरू एयरपोर्ट पर 8 फरवरी से 7 फरवरी के बीच क्या रहेगी टाइमिंग

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार 8 फरवरी को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक व्यावसायिक उड़ानें बंद रहेंगी. इसी तरह की पाबंदी 9 फरवरी से 11 फवरी तक रहेगी. वहीं 12 फरवरी को फाइनल ड्रेस रिहर्सल के लिए रनवे सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. 13 फरवरी को उद्घाटन समारोह, फ्लाई पास्ट और फ्लाइंग डिस्प्ले के लिए रनवे सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच बंद रहेंगे.

फ्लाइंग डिस्प्ले को देखते हुए 14 और 15 फरवरी को दोपहर 12 बजे से 2.30 बजे तक हवाई क्षेत्र बंद रहेगा. उड़ान प्रदर्शन के लिए 16-17 फरवरी को सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक परिचालन बंद रहेगा.

क्या है पूरा मामला?

आपको जानकारी के लिए बता दें एयरो इंडिया, जो एयरोस्पेस कंपनियों को अपने उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करता है, जिसकी वजह से ये एयपोर्ट आंशिक तौर पर बंद किया गया है. अगर आपकी फ्लाइट ऊपर दी गई किसी भी चीज के कारण बाधिक होती है तो इसका आपको पूरा रिफंड दिया जाएगा. इसके लिए कोई एडिशनल कोस्ट नहीं देनी होगी.

Trending news