UP में AAP देगी हर साल 10 लाख नौकरी और बेरोजगारों को 5 हजार मासिक भत्ता
Advertisement

UP में AAP देगी हर साल 10 लाख नौकरी और बेरोजगारों को 5 हजार मासिक भत्ता

उत्तर प्रदेश विधानसभा (UP Assembly Election) चुनावों के पहले गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है, जिसमें महिलाओं 1 हजार मासिक देने के साथ कई लुभावने वादे किए गए हैं. 

संजय सिंह

लखनऊः आम आदमी पार्टी (AAP) ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणा पत्र (AAP Election Manifisto for UP Election) जारी किया, जिसमें महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और चैबीसों घंटे बिजली की उपलब्धता का वादा किया गया है. पार्टी ने घोषणा पत्र को ‘केजरीवाल गारंटी पत्र’ का नाम दिया है. आप (आम आदमी पार्टी) द्वारा जारी बयान के मुताबिक, पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बताया कि आप ने गारंटी दी है कि सरकार बनने के बाद 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी, बिजली के सभी पुराने बिल माफ किये जाएंगे और 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी.

बेरोजगारों को हर महीने 5,000 रुपये भत्ता
घोषणा पत्र के मुताबिक, सरकार बनने के बाद हर साल 10 लाख नौकरियां दी जाएंगी, बेरोजगारों को नौकरी मिलने तक हर महीने 5,000 रुपये भत्ता दिया जाएगा और माताओं-बहनों को प्रतिमाह 1,000 रुपये दिए जाएंगे. सिंह ने बताया, ‘‘आप की सरकार बनने पर वार्षिक बजट का 25 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च किया जाएगा. यह सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल होगा. किसान के फसल का दाम 24 घंटे के अंदर उसके खाते में होगा. गन्ने का दाम हर साल बढ़ाया जाएगा और किसान को तत्काल भुगतान किया जाएगा.’’

शहीद के परिजन को एक करोड़ की सम्मान राशि
सांसद ने कहा कि बुंदेलखंड और पूर्वांचल की समस्याओं का अध्ययन करके उनके विकास के लिये आप विशेष नीति बनाएगी. देश के जवानों को सम्मान देने के लिए दिल्ली की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी ड्यूटी पर शहीद होने वाले जवान/पुलिसकर्मी के परिजन को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी. महिलाओं की सुरक्षा के लिए गली-मोहल्लों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि रेहड़ी-पटरी वालों तय जगह देकर परिचय पत्र जारी किया जाएगा और उनका 10 लाख रुपये का बीमा किया जाएगा.

Zee Salaam Live Tv

Trending news