पश्चिम बंगाल में NIA टीम पर हमला, TMC नेता के घर जांच के लिए गए थे अधिकारी
Advertisement

पश्चिम बंगाल में NIA टीम पर हमला, TMC नेता के घर जांच के लिए गए थे अधिकारी

Attack on NIA Team: पश्चिम बंगाल में पूछताछ करने जा रही  NIA टीम पर हमला हो गया. इस हमले पर राजनीति शुरू हो गई है. TMC ने इल्जाम लगाया कि ये भाजपा की साजिश है.

पश्चिम बंगाल में NIA टीम पर हमला, TMC नेता के घर जांच के लिए गए थे अधिकारी

Attack on NIA Team: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनापुर जिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम पर शनिवार को हमला हो गया. हमला तब किया गया जब अधिकारी तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के घर पर जांच के लिए पहुंचे. अधिकारी साल 2022 में भूपतिनगर विस्फोट के मामले में जांच करने के लिए हाई कोर्ट के निर्देश पर जांच के लिए पहुंचे थे. बताया जाता है कि अधिकारी किसी को पूछताछ करने के लिए ला रहे थे तो उनकी खिड़कियां तोड़ दी गईं. अधिकारियों के मुताबिक उन्हें पूछताछ के दौरान निशाना बनाया गया.

बिना सुरक्षा पहुंची टीम
पुलिस के मुताबिक इससे पहले कि पुलिस NIA अफसरों को सुरक्षा देती इससे पहले ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस का कहना है कि इस मामले में अगर लिखित शिकायत मिलती है तो जांच की जाएगी. फिलहाल जितनी जानकारी है उसके मुताबिक NIA की टीम शनिवार को वहां पहुंची थी, तभी उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा. 

यह है पूरा मामला
ख्याल रहे कि साल 2022 में पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में विस्फोट हुआ था. इस मामले की NIA जांच कर रही है. विस्फोट में 3 लोगों की मौत हुई थी और 1 मकान गिर गया था. इस मामले में TMC से जुड़े 8 नेताओं से पूछताछ की जानी है. इन लोगों को शनिवार को बुलाया गया था. लेकिन ये नेता एक बार भी NIA के सामने पेश नहीं हुए. जांच एजेंसी दोबारा इन लोगों के खिलाफ समन जारी कर सकती है. 

मुद्दे पर राजनीति
टीएमसी नेता कुणाल घोष ने इल्जाम लगाया है कि इस जांच के पीछे भाजपा नेताओं का हाथ है. उनका दावा है कि भाजपा नेताओं ने ही पूर्वी मोदिनीपुर के टीएमसी नेताओं की लिस्ट NIA को दी है. एजेंसी उनके घरों पर छापे मारने के फिराक में है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news