Assam News: असम CM ने कहा, "लोग हमें मुस्लिम विरोधी मानते हैं, लेकिन मैंने उनका काम किया"
Advertisement

Assam News: असम CM ने कहा, "लोग हमें मुस्लिम विरोधी मानते हैं, लेकिन मैंने उनका काम किया"

असम में बाल विवाह के खिलाफ सरकार का लगातार एक्शन जारी है. राज्य के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बाल विवाह करने वालें लोगों को खुली चेतावनी दी है.

Assam News: असम CM ने कहा, "लोग हमें मुस्लिम विरोधी मानते हैं, लेकिन मैंने उनका काम किया"

Assam News: असम में बाल विवाह के खिलाफ सरकार का लगातार एक्शन जारी है. राज्य के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बाल विवाह करने वालें लोगों को खुली चेतावनी दी है. उन्होंने ने कहा, "आने वाले 10 दिनों के अंदर बाल विवाह में शामिल लगभग 3000 लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा." सीएम सरमा भाजपा महिला मोर्चा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के दौरान ये ऐलान किया है. 

सीएम सरमा ने कहा, "वह बस G-20 शिखर सम्मेलन के खत्म होने इंतजार कर रहे हैं, जैसे ही समिट खत्म होगा, वैसे ही वह दूसरे दौर की कार्रवाई शुरू कर देंगे. पिछले छह महीने पहले ही असम में बाल विवाह के लिए 5,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. सीएम ने बताया कि G-20 समिट के पूरा होने तक इस कार्रवाई को रोक दिया गया था. लेकिन अगले 10 दिनों में बाल विवाह से जुड़े केस में 2000 से लेकर 3000 लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा." 

उन्होंने कहा, "अगर प्रदेश में सामाजिक खतरा बना रहता है, तो एक विशेष मजहब की बेटियों को कभी भी आगे बढ़ने का मौका नहीं मिलेगा. कुछ लोगों का कहना है कि हम मुस्लिम विरोधी हैं. लेकिन हमने तीन तलाक, बहुविवाह और बाल विवाह को खत्म करने के अपने प्रयासों के जरिए बेहतरीन काम किया है. हमने किसी भी कांग्रेस सरकार की तुलना में मुसलमानों के लिए सबसे ज्यादा काम किया है."

आगे सरमा ने कहा, "कई सारे मुस्लिम मुल्कों में पहले से ही इस तरह की बुरी प्रथाओं को खत्म कर दिया गया है. हालांकि, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इंडिया में इन प्रथाओं के खत्म किए जाने का मुखालिफत की है. मुख्यमंत्री ने इस बात की भी तस्दीक की है कि असम सरकार प्रदेश में बहुविवाह पर पाबंदी लगाने के लिए दिसंबर तक एक कानून लाएगी. असम में पिछले कुछ महीनों में बाल विवाह के खिलाफ सरकार ने सख्ती दिखाई है." 

Zee Salaam

Trending news