Assam Flood: गुवाहाटी में बारिश के कारण कई इलाक़ों में जलभराव; स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1779921

Assam Flood: गुवाहाटी में बारिश के कारण कई इलाक़ों में जलभराव; स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट

Assam Flood: असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. राज्य के अलग-अलग इलाकों में कई नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. बारिश और बाढ़ की वजह से लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. 

Assam Flood: गुवाहाटी में बारिश के कारण कई इलाक़ों में जलभराव; स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट

Assam Flood News: देश के कई हिस्सों में लगातार बारिश का कहर जारी है. बारिश और बाढ़ की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. यहीं हाल असम का भी है. लगातार बारिश होने और भूटान से पानी छोड़े जाने के कारण असम में बाढ़ की स्थिति भयंकर रूप ले रही है. बारिश और सैलाब को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के साथ सेना के जवान भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए हैं.असम की राजधानी गुवाहाटी में आई तेज बारिश के कारण खानापारा गुवाहाटी शिलांग राष्ट्रीय मार्ग पर जलभराव से बाढ़ जैसी हालत हो गई.

चारों ओर पानी ही पानी
सड़कों पर चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है. पानी के ऊपर कागज की नाव की तरह बड़ी-बड़ी गाड़ियां तैरती हुई नजर आ रही हैं. बाढ़ के हालात को देखते हुए लोगों में हाहाकार मच गया है. बारिश इतनी तेज थी कि कुछ ही देर में शहर के कई इलाकों में पानी भर गया. लोग अपनी-अपनी गाड़ियों को छोड़कर जान बचाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे. पानी के तेज बहाव के कारण बड़ी-बड़ी गाड़ियां कागज की नाव के तरह तैरने हुई नजर आईं. असम में लगातार बारिश होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं. बीते रोज आसाम के मुख्यमंत्री ने ट्वीट के जरिए कहा था कि भूटान से रात 12:00 बजे पानी छोड़ा जाएगा.

कई इलाकों में रेड अलर्ट
भूटान के पानी छोड़ने के बाद असम के निचले हिस्सों जैसे चिरांग जिले, नलबाड़ी और बरपेटा में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है. भूटान से पानी छोड़े जाने के बाद खासतौर से बेकी नदी में जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है.आने वाले कुछ दिनों में भूटान की ओर से अमस में पानी छोड़े जाने का सिलसिला कायम रहेगा. इस कारण राज्य के हालात बदतर होने का अंदेशा है. जिला प्रशासन की ओर से नदी से सटे हुए गांव के लोगों को ऊंची जगह पर राहत शिविरों में लाया जा रहा है. एनडीआरएफ के जवान रेस्क्यू अभियान के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि लगातार बारिश के कारण परिस्थिति खराब होती जा रही है.

Report: Sharifuddin Ahmed

Watch Live TV

Trending news