मणिपुर में सेना के जवान का कल्त, एक दिन पहले घर से उठाया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1876281

मणिपुर में सेना के जवान का कल्त, एक दिन पहले घर से उठाया

Manipur News: मणिपुर में जारी हिंसा के बीच खबर आई है कि सेरतो थांगथांग कोम नाम के जवान का कत्ल कर दिया गया है. उन्हें पहले उनके घर से अगवा किया गया था.

मणिपुर में सेना के जवान का कल्त, एक दिन पहले घर से उठाया

Manipur News: मणिपुर से एक जवान के मारे जाने का मामला सामने आया है. कुछ हथियारबंद लोगों ने भारतीय सेना के सेरतो थांगथांग कोम नाम के जवान को शनिवार को अगवा कर लिया था. रविवार को उस जवान की लाश इम्‍फाल पूर्वी जिले के खुनिंगथेक गांव में मिला. पुलिस ने यह जानकारी दी. जवान छुट्टी पर घर आया हुआ था. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि तीन हथियारबंद लोगों ने शनिवार को बंदूक की नोक पर डिफेंस सर्विस कोर (DSC) के 49 साल सर्टो थांगथांग कोम का इम्‍फाल पश्चिम जिले के हैप्पी वैली के तारुंग में मौजूद उनके घर से अगवा किया था.

गोलियों से छलनी मिली लाश

जवान की गोलियों से छलनी लाश रविवार को इम्‍फाल पूर्वी जिले के खुनिंगथेक गांव पूर्व में पाई गई. सैनिक के परिवार में बीवी, एक बेटी और एक बेटा है. जवान का अंतिम संस्कार परिवार की मर्जी के मुताबिक किया जाएगा. फौज की एक टीम गमगीन परिवार को हर मुम्किन मदद देने के लिए मारे गए सैनिक के घर पहुंची. भारतीय सेना ने इस कायरतापूर्ण हत्या की कड़ी निंदा की और इस कठिन समय में उनके शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी रहेगी.

सोमवार को ज्वाइन करने वाले थे ड्यूटी

थांगथांग, 8वीं असम रेजिमेंट से अपनी मर्जी से रिटायरमेंट लेने के बाद, कुछ साल पहले डीएससी में फिर से नियुक्त हुए थे. वह छुट्टी पर थे और सोमवार को उन्हें ड्यूटी ज्वाइन करनी थी. उनकी बीवी सोमिवोन कॉम ने कहा कि उनका परिवार अपने दो बच्चों की पढ़ाई के लिए हैप्पी वैली इलाके में रह रहा है. कोम यूनियन मणिपुर (KUM) के अध्यक्ष, सर्टो अहोउ कोम ने कहा कि कोम आदिवासी समुदाय मणिपुर में अल्पसंख्यक है. उन्होंने कहा, कोम समुदाय एक शांतिप्रिय समाज है और यह किसी कम्युनीटी के साथ शामिल या पक्षपात नहीं करता है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news