आज़म खान पर एक और केस दर्ज, चुनाव आयोग के लिए गलत शब्द का किया इस्तेमाल
Advertisement

आज़म खान पर एक और केस दर्ज, चुनाव आयोग के लिए गलत शब्द का किया इस्तेमाल

Azam Khan: सपा नेता आज़म खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. उनपर एक और केस दर्ज हो गया है. कहा जा रहा है कि उन्होंने चुनाव आयोग के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया है. 

File PHOTO

Azam Khan Case: रामपुर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है. इससे पहले सपा और भाजपा दोनों ही लोगों को अपनी तरफ खींचने में लगी हुई हैं. इस दौरान एक दूसरे पर हमले किए जा रहे हैं. आज़म खान पर पिछले दिनों 'बच्चा पैदान होने' वाले बयान पर केस दर्ज हुआ ही था कि उन्होंने फिर एक ऐसा शब्द का इस्तेमाल कर दिया है कि उनके खिलाफ दूसरे केस दर्ज हो गया है. दरअसल आज़म खान ने एक सभा को खिताब करते हुए हुए कहा है कि चुनावी प्रक्रिया को भांडगीरी है.

आज़म खान के खिलाफ यह मुकदमा थाना कोतवाली में दर्ज हुआ है. क्योंकि आजम ने दो दिन पहले किला मैदान में 'अपशब्द' का इस्तेमाल किया था. उन्होंने चुनावी प्रक्रिया को भांडगीरी बताया था. बड़ी बात यह है कि इस सभा में पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद थे. 

दिसंबर महीने की पहली तारीख को रामपुर में किला मैदान में हुई रैली में अखिलेश यादव भी थे. अखिलेश यादव के खिताब से पहले आजम खां ने सभा को संबोधित किया था. इस सभा में सुजेश कुमार सागर वहां चुनाव आयोग की तरफ से बतौर निगरानी टीम इंचार्ज पहुंचे हुए थे. उन्‍होंने ही आजम के खिलाफ तहरीर दी. सुजेश कुमार ने कहा कि आजम खां ने चुनाव आयोग को भांड और चुनाव प्रक्रिया को भांडगीरी कहा. इसके साथ ही बुर्कापोशों पर डंडे बरसाने वाले जिंदाबाद भी कहा.

दो दिन में दूसरा मुकदमा
आजम खान पर लगातार दो दिन में यह दूसरा मुकदमा है. इससे पहले उनके खिलाफ "बच्चा पैदा होने" वाले बयान पर केस दर्ज हुआ था. जिसमें उन्होंने कहा था कि "जो तुम्हारे और हमारे साथ चार सरकारों में हुआ है, अगर मैंने ऐसा किया होता तो बच्चों तुम्हारी मुस्कुराहटों की कसम खाकर कहता हूं, बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले ये पूछता कि पूछ लो आज़म खान से बाहर निकलना भी है या नहीं.' 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news